2002 गुजरात दंगा: सुप्रीम कोर्ट में जाकिया जाफरी की याचिका पर सुनवाई आज
2002 गुजरात दंगा: सुप्रीम कोर्ट में जाकिया जाफरी की याचिका पर सुनवाई आज
Share:

नई दिल्‍ली: 2002 के गुजरात दंगों के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीनचिट दिए जाने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा। जानकारी के अनुसार बता दें कि जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस हेमंत गुप्ता की अध्यक्षता वाली पीठ जाकिया जाफरी की याचिका पर सुनवाई करेगी।

आयकर ने नीरव मोदी के फर्जीवाड़े का पहले ही कर दिया था खुलासा

यहां बता दें कि पिछले साल गुजरात हाईकोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट की नियुक्त एसआइटी की जांच रिपोर्ट में पीएम मोदी और 59 अन्य को क्लीनचिट दिए जाने के फैसले को बरकरार रखते हुए 2002 के गुलबर्ग सोसाइटी नरसंहार मामले में जाकिया जाफरी की याचिका को खारिज कर दिया था। इसके साथ ही उन्हें आगे की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में जाने को निर्देशित किया था। बता दें कि जकिया ने पांच अक्टूबर, 2017 के गुजरात हाईकोर्ट के इस फैसले को भी खारिज करने की अपील सुप्रीम कोर्ट में की है। 

राज ठाकरे ने कहा उत्तर भारतीय अपने नेताओं से सवाल पूछें

गौरतलब है कि पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि संभवत: ऑफिस रिपोर्ट में रजिस्ट्री की ओर से गलत जानकारी दी गई है। वहीं बता दें कि इससे पूर्व संक्षिप्त सुनवाई के दौरान जाफरी के वकील सीयू सिंह ने 27 फरवरी, 2002 और मई 2002 के बीच व्यापक साजिश के संबंध में नोटिस जारी करने की अपील की थी। वहीं गुजरात सरकार के वकील सीएस वैद्यनाथन ने इस दलील का विरोध करते हुए कहा था कि यह अलग मामला है और इसे अन्य आपराधिक अपीलों के साथ नहीं जोड़ा जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने नोटिस जारी किए जाने की दलील का भी विरोध किया था।


खबरें और भी

ओवैसी के बेटे ने कहा चाय वाले, इतना मारूंगा कि कान से खून निकलने लगेगा

जेट एयरवेज के पायलट पूरा वेतन नहीं मिलने के कारण ड्यूटी से रहे गैरहाजिर, 14 उड़ानें करनी पड़ीं रद्द

जम्मू कश्मीर के शोपियां में 2 आतंकी छिपे होने की आशंका, सर्च ऑपरेशन जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -