बिना मास्क पकड़ाए तो देना होगा 2000 रुपए जुर्माना, Omicron को लेकर सरकार सख्त

नई दिल्ली: भारत में कोरोना महामारी की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है. पूरे देश में एक बार फिर कोरोना के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं. देश में महामारी की तीसरी लहर का मुख्य कारण कोरोना के Omicron वैरिएंट को माना जा रहा है. जिसकी वजह से देश में केवल ओमिक्रॉन के ही नहीं बल्कि कोरोना के नए मामलों की तादाद भी तेजी से बढ़ रही है.

पिछले 24 घंटे में पूरे देश से कोरोना के 13,154 नए केस दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा भारत में Omicron के कुल मामलों की तादाद 961 हो गई है. ओमिक्रॉन के सर्वाधिक केस दिल्ली में हैं, इसके बाद महाराष्ट्र दूसरे पायदान पर है. दिल्ली में Omicron के 263 केस दर्ज किए जा चुके हैं, जबकि महाराष्ट्र में अभी तक 252 केस मिल चुके हैं. कोरोना की तीसरी लहर और Omicron वैरिएंट के खतरे के मद्देनज़र दिल्ली सरकार ने पूरे शहर में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. येलो अलर्ट जारी करने के बाद से ही दिल्ली में नई गाइडलाइन्स जारी कर कई पाबंदियां भी लगा दी गई हैं. नए दिशानिर्देशों के तहत दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा.

दिल्ली में अगर कोई व्यक्ति पब्लिक प्लेस में बिना मास्क के पाया जाता है, तो उसे 2000 रुपये का भारी जुर्माना भी चुकाना होगा. दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के जिला कार्यालय से बात करते हुए जितेंद्र ने मीडिया को बताया कि बिना मास्क पकड़े जाने पर 2000 रुपये का चालान काटा जा रहा है.

न्यूज़ीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज़ ने किया सन्यास का ऐलान

नीट-पीजी की काउंसलिंग पर रेजिडेंट डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की जनहित याचिका

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -