भगवान श्री राम के वंशज होने का सबूत देने 2000 लोग पहुंचेंगे अयोध्या
भगवान श्री राम के वंशज होने का सबूत देने 2000 लोग पहुंचेंगे अयोध्या
Share:

नई दिल्ली: हम हैं भगवान राम के वंशज'. यही भाव लेकर रघुवंशी समाज का एक जत्था अयोध्या के लिए प्रस्थान कर चुका है. दरअसल, अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद पर इन दिनों चल रही सुनवाई के दौरान सर्वोच्च न्यायालय ने 9 अगस्त को राम जन्मभूमि के पक्षकार वकील से पूछा था कि क्या भगवान राम का कोई वंशज वास्तव में जीवित है? इसके बाद से ही देश भर से लोगों ने अपने आप को राम का वंशज बताते हुए अपनी बात अलग-अलग माध्यमों के जरिए सार्वजनिक करना आरंभ किया है.

इसी क्रम में रघुवंशी समाज के लगभग 2 हजार लोग शनिवार को अयोध्या के लिए रवाना हुए. मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों से रघुवंशी समाज के लोग शिवपुरी में जुटे और यहां से 100 से अधिक वाहनों में सवार होकर अयोध्या के लिए निकले.  अखंड रघुवंशी समाज कल्याण के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिशंकर सिंह रघुवंशी ने इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'श्रीश अदालत ने भगवान राम के वंशजों के बारे में जो सवाल किया  है, उसके लिए ये संदेश देने के उद्देश्य से अयोध्या जा रहे हैं. उनका कहना है कि हम श्री राम के वंशज हैं और देश भर में रहते हैं.  

रविवार को ये तमाम लोग अयोध्या में सरयू नदी में स्नान के बाद रामलला के दर्शन करेंगे. शनिवार को शिवपुरी से निकला जत्था झांसी, कानपुर और लखनऊ होता हुआ देर रात तक अयोध्या पहुंचेगा. शिवपुरी से निकले जत्थे में लगभग 100 गाड़ियों का काफिला है. मध्यप्रदेश के विभिन्न 15 जिलों से रघुवंशी समाज के लोग एकजुट हुए हैं. इन्होंने मांग की है कि अयोध्या में जल्द से जल्द भगवान राम का भव्य मंदिर बनाया जाए.

चरमराती अर्थव्यवस्था को लेकर एक्शन मोड में मोदी सरकार, उठाया बड़ा कदम

एयर इंडिया को इन हवाई अड्डों पर जारी रहेगी ईंधन की सप्लाई

Brexit: ब्रिटिश पीएम ने ब्रेक्जिट को लेकर किया यह दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -