सीरिया के अलेप्पो शहर में हमले में 20 लोगों की मौत
सीरिया के अलेप्पो शहर में हमले में 20 लोगों की मौत
Share:

अलेप्पो : सीरिया के अलेप्पो शहर में एक अस्पताल और निकटवर्ती रिहायशी बिल्डिंग पर शासन द्वारा किए गए हमले में कम से कम 20 आम नागरिकों के मारे जाने की खबर है। यह जानकारी नागरिक सुरक्षा स्वंयसेवक व्हाइट हेल्मेट्स ने दी है।

स्वयंसेवकों ने देर रात बताया कि पूर्वी अलेप्पो में अल सुक्कारी के निकट अल कुद्स अस्पताल और एक निकटवर्ती रिहाइशी इमारत को निशाना बनाकर किए गए हवाई हमले में एक दंत चिकित्सक और दो बच्चों समेत एक परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई।

एक बाल चिकित्सक की भी मौत हो गई, जो पूर्वी इलाके में एक मात्र बाल चिकित्सक था। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइटस ने बताया कि शासन के विमानों ने छापेमारे की थी। उन्होने बताया कि मारे गए लोगों में अस्पताल के दो सुरक्षा कर्मी और एक चिकित्सक भी शामिल है।

बचावकर्मी फिलहाल मलबं में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास कर रहे है। ऑब्जर्वेटरी समूह के अनुसार, एक अन्य घटना में अलेप्पो शहर के पश्चिमी हिस्से में 11 लोग मारे गए। 27 फरवरी को संघर्ष विराम लागू होने के कारण हिंसा में कमी आने के बाद हाल के दिनों में हिंसात्मक घटनाएं बढ़ी हैं और शुक्रवार से हुए हवाई, बम और रॉकेट हमलों में 100 से अधिक नागरिकों के मारे जाने की सूचना है।

किसी समय वाणिज्यिक केंद्र रहा पश्चिमोत्तर अलेप्पो शहर 2012 से पूर्व में विद्रोहियों के कब्जे और पश्चिम में सरकारी बलों के बीच विभाजित हो गया है। 2011 में पैदा हुए संघर्ष के बाद से सीरिया में 2,70,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है और लाखों लोगों को अपने घर छोड़कर जाना पड़ा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -