पंजाब में 20 विधायक बनेंगे विधान सहायक

जालंधर : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह अपनी पार्टी के लगभग 20 विधायकों को विधान सहायक नियुक्त करने की तैयारी में है .सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री द्वारा इस संबंध में विधिक राय प्राप्त करने के बाद संभवत: 8 मई को होने वाली कैबिनेट की बैठक में इस पर विचार किए जाने की सम्भावना है.

बता दें कि इस समय पंजाब मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित कुल 18 विधायक शामिल हैं.जबकि एक विधायक राज्य विधानसभा के स्पीकर तथा एक विधायक डिप्टी स्पीकर के पद पर नियुक्त है.वहीं 21 विधायक विभिन्न पदों पर कार्य कर रहे हैं.मुख्यमंत्री सभी विधायकों को समायोजित करने के मूड में हैं.

उल्लेखनीय है कि विधान सहायक के पद पूर्व में कार्य कर रहे मुख्य संसदीय सचिवों के समान ही होंगे , लेकिन सरकार इन्हें लाभ वाले पदों से दूर रखने के लिए कानूनी कदम उठाएगी , ताकि यदि यह मामला हाईकोर्ट में जाए भी तो वहां पर सरकार को किसी प्रकार की समस्या न हो.इसके लिए मुख्यमंत्री ने पहले ही एडवोकेट जनरल को उचित कदम उठाने के निर्देश दे दिए हैं. विधान सहायकों द्वारा की गई सिफारिशों पर मंत्रियों द्वारा अमल किया जाएगा. ये विधान सहायक भविष्य में मंत्री भी बन सकेंगे. क्योंकि इस पद पर कार्य करते हुए मंत्रियों की कार्यप्रणाली के बारे में उन्हें पूरा अनुभव हो जाएगा.

यह भी देखें

एसजीपीसी से बर्खास्त कर्मचारी करेंगे धर्म परिवर्तन

पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के आदेश ने बढ़ाई मुसीबतें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -