इस दो साल की बच्ची को है अजीब बीमारी, शरीर बनता जा रहा है छिपकली की तरह
इस दो साल की बच्ची को है अजीब बीमारी, शरीर बनता जा रहा है छिपकली की तरह
Share:

कई अजीबोगरीब बिमारियों से भरी है ये दुनिया। कुछ तो ऐसी हैं जिनके बारे में हम भी नहीं जानते। आज हम ऐसी ही एक बीमारी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप भी एक पल के लिए डर जायेंगे। ऐसी ही एक खतरनाक बीमारी से जूझ रही है एक दो साल की बच्ची जिसका शरीर धीरे धीरे छिपकली की तरह बनता जा रहा है।

डॉक्टर्स के पास भी इसका कोई इलाज नहीं है। इस बीमारी में इस बच्ची की खाल धीरे धीरे बदलती जा रही है जिससे उससे दर्द भी महसूस होता है और शरीर में इन्फेक्शन भी बढ़ता जा रहा है। बता दे कि इस बच्ची का नाम शमा है जिसे ये खतरनाक बीमारी है। डॉक्टर्स इस पर कहते हैं कि ये बीमारी 6 लाख लोगों में से एक में पाई जाती है। आगे उन्होंने कहा कि ये बीमारी जेनेटिक है जो माता पिता से ही बच्चे को होती है।

और इस बीमारी का नाम है 'लैमेलर इक्थियोसिस' जिसमे स्किन पूरी तरह निकलती जाती है और एक छिपकली की तरह शरीर बन जाता है। शमा के भाई बहन भी इसी बीमारी से जूझ रहे है। इस बीमारी में खून का संचार सही तरीके से नहीं होता जिससे खून की कमी हो जाती है और शरीर सूखने लगता है।

और इस बच्ची की हालत भी कुछ ऐसी ही हो रही है। अब इसका इलाज कैसा हो रहा है और आगे क्या होगा इसी बात को लेकर इसके माता पिता भी चिंतित है। क्युकी इसका शरीर धीरे धीरे लगभग खराब होता जा रहा है। 

19 साल बाद पत्नी की सच्चाई आई सामने, पति रह गया दंग

रिश्तों की पवित्रता अब खत्म होती जा रही है, मामा ने की अपनी भांजी से शादी

बकरी ने दिया इंसान जैसे दिखने वाले बच्चे को जन्म, सोशल मीडिया हो रहा वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -