पंजाब में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
पंजाब में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
Share:

अमृतसर। पंजाब प्रांत के अमृतसर की तहसील अजनाला की एक पोस्ट में 19 व 20 सितंबर की रात, करीब 2 पाकिस्तानी हथियारबंद घुसपैठियों ने दाखिल होने का प्रयास किया। जब बीएसएफ के सुरक्षाबल की नज़र इस ओर गई तो उन्होंने आतंकियों को ललकारा। जब आतंकी नहीं रूके और उन्होंने सुरक्षाबल पर फायरिंग कर दी तो, सुरक्षाबल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियाॅं चलाईं।

इस एनकाउंटर में अजनाला पोस्ट की ओर बढ़ रहे 2 आतंकी मारे गए। आतंकियों के पास से पाकिस्तान की मुद्रा, करीब 4 किलो हेरोइन और एके 47 राइफल बरामद हुई है। आतंकियों के पास से 9 एमएम की पिस्टल, मैगजीन, 4 राउंड गोलियाॅं आदि बरामद हुए हैं। सुरक्षाबलों ने कहा है कि आतंकियों के पास से पाकिस्तानी सिम कार्ड और पाकिस्तानी मोबाईल मिला है।

इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने जाॅंच प्रारंभ कर दी है। क्षेत्र में आतंकियों को तलाशा जा रहा है। गौरतलब है कि घुसपैठिये पंजाब के गुरदासपुर, पठानकोट, राजस्थान के जैसलमेर, जम्मू कश्मीर के अरनिया, कुपवाड़ा, पंपोर आदि सेक्टर्स में घुसपैठ का प्रयास करते रहे हैं। सुरक्षाबलों द्वारा आतंकी वारदातों को नाकाम किया जाता रहा है।

पाकिस्तान समर्थित घुसपैठिये कभी जाली करेंसी, ड्रग्स और हथियारों की तस्करी भारत में करने को लेकर तस्करों की मदद करते हैं तो कई बार तस्कर भारत में घुसपैठ को बढ़ावा देते हैं। हालांकि सीमा पर सक्रिय सुरक्षाबल घुसपैठ को नाकाम करता रहा है। आतंकियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में कई आतंकी मारे जा चुके हैं।

पितृपक्ष मेले में धमाके की साजिश रच रहे थे आतंकी

सुरक्षा बल कर रहे जीनत समेत, 5 आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी

अब आतंकी संभालेंगे पाकिस्तान की सत्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -