खेलते खेलते तालाब में डूब गईं 2 बहनें, ग्रामीणो ने नही करने दिया पोस्टमार्टम

Sep 01 2015 03:51 AM
खेलते खेलते तालाब में डूब गईं 2 बहनें, ग्रामीणो ने नही करने दिया पोस्टमार्टम

श्रावस्ती। उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले के पकड़िया दीवान में मां के साथ खेत में गईं दो सगी बहनें खेलते-खेलते तालाब में डूब गईं। दोनों बेटियों को अपने पास न देखकर मां जब थोड़ा आगे बढ़ी तो देखा कि तालाब में दोनों बच्चियां डूब रही थीं। मां ने बच्चियों को डूबते हुए देखा तो बचाने के लिए खुद भी तालाब में कूद गई। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम न कराने की बात कहकर लौटा दिया और दोनों बच्चियों के शवों का अंतिम संस्कार कर दिया।

सोनवा थाना क्षेत्र अंतर्गत पकड़िया दीवान निवासी बलदेव की पत्नी अपनी दो बच्चियां 5 वर्षीय सिराजुन व 3 वर्षीय नसीबन के साथ अपने खेत में काम से गई हुई थी। मां को खेत में काम करते देख दोनों बच्चियां खेलने लगीं। दोनों खेलते खेलते खेत के ही समीप स्थित तालाब के किनारे जा पहुंची और पैर फिसलने के कारण दोनों तालाब में गिर गईं। काफी देर तक बच्चियों की आवाज जब मां को नहीं सुनाई पड़ी तो वह बच्चियों को खोजते हुए तालाब के पास पहुंची तो देखा कि दोनों तालाब में डूब रही थी। बेटियों को तालाब में डूबती देख मां भी बचाने के लिए कूद गई।

लेकिन जब तक वह अपने बेटियों के पस पहुचती तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। बच्चियों की मौत की खबर गांव में आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों ने दोनों का शव तालाब से निकाला। देखते ही देखते तालाब के किनारे गांव की भीड़ एकत्रित हो गई। आपसी सहमति से दोनो बच्चियों के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। जब इस संबध में सोनवा थानाध्यक्ष से बात की गई तो उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस को भेजा गया था, लेकिन ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम न कराने की बात कहकर लौटा दिया।