2 सड़क हादसों ने ली 11 लोगों की जान, 30 हुए घायल

पुरी: ओडिशा में भिन्न-भिन्न सड़क दुर्घटनाओं में 11 व्यक्तियों की मौत हो गई तथा तकरीबन 30 लोग घायल हो गए. एक सीनियर अफसर ने बताया कि बालासोर जिले में कोयले से लदे एक ट्रक ने एक बस को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे 6 व्यक्तियों की मौत हो गई तथा 25 अन्य चोटिल हो गए. वहीं एक अन्य हादसे में सुवर्णपुर जिले में एक SUV तथा एक ट्रक में भिड़ंत हो गई. जिससे 5 व्यक्तियों की जान चली गई तथा 5 अन्य चोटिल हो गए. पहली घटना में एक वर्ष की बच्ची और उसके माता-पिता समेत 6 व्यक्तियों की मौत हो गई. ये सभी मयूरभंज जिले के मनित्री से भुवनेश्वर जा रहे थे.

वही इसी के चलते सोरो में राष्ट्रीय राजमार्ग 16 पर कोयले से भरे ट्रक की चपेट में आ गए. बस ‘शांतिलता’ उदाला से भुवनेश्वर जा रही थी. दोपहर 1.10 बजे यह लोगों को चढ़ाने के लिए एनएच-16 पर बिदू चक के समीप रुकी, तभी पीछे से एक कोयले से भरे ट्रक ने टक्कर मार दी. टक्कर इतनी भयंकर थी कि बस एवं ट्रक दोनों सड़क से खाई में जा गिर गया. इस हादसे में 3 व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि तीन अन्य की उपचार के चलते मौत हो गई.

वही बस के मालिक दिलीप चौधरी ने बताया कि 6 अन्य व्यक्तियों की स्वास्थ्य स्थिति गंभीर बताई गई है. बस में सवार कम से कम एक दर्जन से ज्यादा यात्री चोटिल हो गए हैं, जबकि ट्रक के चालक तथा सहायक की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. वहीं घटना पर सीएम नवीन पटनायक ने दुख जताते हुए हर मृतक के परिवार वालों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है.  उन्होंने अफसरों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि चोटिलों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिले. दूसरा हादसा सोनपुर का है. जहां महानदी नदी के एक पुल पर एसयूवी तथा ट्रक की टक्कर हो गई. जिसमें दूल्हे की पार्टी में सम्मिलित होकर वापस जा रहे पिता-पुत्री समेत पांच की मौत हो गई तथा पांच अन्य गंभीर तौर पर घायल हो गए. सोनपुर के एसपी सीताराम सत्पथी ने कहा कि सोनपुर जिले के उलुंडा ब्लॉक के निमना तथा पंचमहला गांव के 10 व्यक्ति कौडियामुंडा गांव में एक विवाह कार्यक्रम में सम्मिलित होने के पश्चात् लौट रहे थे. इस घटना में प्रमोद पांडिया, त्रयंबक मेहर तथा शुभम पांडिया के साथ आशीष पांडिया और उनकी बेटी सिद्धि पांडिया की अवसर पर ही मौत हो गई. पुलिस तथा अन्य बचाव दलों ने गैस कटर की सहायता से पांच अन्य को गंभीर स्थिति में क्षतिग्रस्त वाहन से बाहर निकाला तथा उपचार के लिए हॉस्पिटल भेजा.

मिल गया अरुणाचल से किडनैप हुआ 17 वर्षीय ‘मीराम तारौन’

सर्दी के मौसम में गर्मी का मजा देंगी भारत की ये जगहें

यहां पर जल्द खुल सकते हैं स्कूल!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -