इन खिलाडियों में वन डे मैच में जमाया अपना रुतवा
इन खिलाडियों में वन डे मैच में जमाया अपना रुतवा
Share:

T-20 के आने के बाद जिस तेजी से क्रिकेट का रूप बदला, उसके साथ ही हरफनमौला खिलाड़ियों की मांग बढ़ चुकी है. आज के समय में विश्व की हर टीम ऑलराउंडर क्रिकेटर्स को ज्यादा तरजीह दे रही है, इसका कारण साफ है तेजी से बदलता खेल. टीम को ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है, जो मैदान पर बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग तीनों में माहिर हो. आज के समय में इंग्लैंड के बेन स्ट्रोक्स से लेकर भारत के हार्दिक पांड्या को उभरते ऑलराउंडर्स हैं, लेकिन वन-डे क्रिकेट के इतिहास में कुछ ऐसे भी क्रिकेटर्स हुए, जिन्होंने न सिर्फ बल्ले से 10 हजार से अधिक रन बनाए हैं बल्कि गेंदबाजी में 100 से अधिक विकेट चटकाए हैं और फील्डिंग में 100 से अधिक कैच लपके हैं.

सचिन तेंदुलकर: रिपोर्ट्स के अनुसार वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा कोई रिकॉर्ड नहीं है, जहां सचिन तेंदुलकर का नाम अंकित ना हो. अपने 24 साल के लंबे क्रिकेट के करियर में सचिन ने 18426 रन बनाते हुए, 150 से अधिक विकेट भी चटकाए हैं . लेग ब्रेक, ऑफ ब्रेक के मिश्रण से सचिन ने अपनी फिरकी गेंदबाजी से भारतीय टीम को कई मैच भी जिताए हैं और फील्डिंग में 140 कैच भी लपके हैं.

सनथ जयसूर्या: जानकारी के लिए हम बता दें कि इस उपलब्धि में दूसरे स्थान पर श्रीलंकाई महान खिलाड़ियों में से एक सनथ जयसूर्या का नाम आता है. जयसूर्या ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 445 मैच खेलते हुए 300 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय विकेट के अलावा 123 कैच लिए हैं l लेफ्ट आर्म स्पिनर के तौर पर आठवें नंबर के बल्लेबाज के रूप में करियर की शुरुआत करने वाले जयसूर्या बाद में श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज बने और वन डे क्रिकेट में उन्होंने 13 हजार से अधिक रन बनाए हैं.

क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर आई बड़ी खबर

कोरोना ग्रसित लोगों के लिए सचिन ने किया यह काम 

कोरोना की बढ़ी मार तो क्रिकेट पर लग गया ब्रेक 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -