यूपीएससी परीक्षा के 761 कैंडिडेट हुए पास, इस तरह आप भी चेक करें अपना परिणाम
यूपीएससी परीक्षा के 761 कैंडिडेट हुए पास, इस तरह आप भी चेक करें अपना परिणाम
Share:

कोयंबटूर: कोयंबटूर के पच्चीस वर्षीय वीएस नारायण सरमा और 27 वर्षीय डी रंजीत ने शुक्रवार, 24 सितंबर को घोषित संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा परीक्षा 2020 के परिणाम में शहर का नाम गौरवान्वित किया है। 25 वर्षीय वीएस नारायण सरमा जिन्होंने 33वां अखिल भारतीय रैंक (AIR) हासिल किया। उन्होंने अपने तीसरे प्रयास में परीक्षा पास की और तमिलनाडु से टॉपर रहे, जबकि 27 वर्षीय डी रंजीत, जिन्हें सुनने और बोलने में दिक्कत है, उन्होंने अपने पहले प्रयास में परीक्षा पास की और 750वीं रैंक हासिल की।

कोयंबटूर जिले के कनुवई के निवासी सरमा ने अमृता विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में अपनी पढ़ाई पूरी की थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, सरमा का कहना है कि पहली दो बार फेल होने के बाद परीक्षा की तैयारी करना सबसे चुनौतीपूर्ण हिस्सा था। सरमा ने अपने तीसरे यूपीएससी प्रयास में लोक प्रशासन के पेपर को वैकल्पिक विषय के रूप में चुना। कोयंबटूर के डी रंजीत ने भी अपनी मां और उनके समर्पण की मदद से अपने पहले प्रयास में यूपीएससी परीक्षा पास करने में कामयाबी हासिल की। रंजीत ने 750 रैंक हासिल की और वैकल्पिक पेपर के रूप में तमिल साहित्य को चुना।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा (CSE) 2020 जारी कर दी है, इस सिविल सेवा परीक्षा में कुल 761 उम्मीदवार पास हुए हैं। बता दें कि सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 का आयोजन 4 अक्टूबर, 2020 को किया गया था। इस परीक्षा के लिए 10,40,060 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिनमें से 4,82,770 उम्मीदवार वास्तव में परीक्षा में शामिल हुए थे। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

इस कारण मनाया जाता है विश्व पर्यावरण स्वास्थ्य दिवस

'बेटी बोझ नहीं दुनिया को समझाओ ना पापा', ये है बेटी दिवस की बेहतरीन शायरियां

विश्व मूक-बधिर दिवस आज, जानिए क्या है इसका उद्देश्य और इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -