2 नहीं 10 प्रतिशत हो शिक्षा पर खर्च: विश्वास

By Sandeep Mehra
Nov 30 2017 09:12 AM
2 नहीं 10 प्रतिशत हो शिक्षा पर खर्च: विश्वास

बलियापुर: कल बुधवार को एसएफआई की ओर से बीबीएम कॉलेज बलियापुर में एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया. जिसमे राष्ट्रीय संयुक्त सचिव मयूक विश्वास मुख्य रूप से उपस्थित थे. उन्होंने सेमिनार को सम्बोधित किया और कहा कि, हमें शिक्षा के स्तर को बढ़ाने की बहुत आवश्यकता हैं. इसके लिए देश की सरकार को शिक्षा के क्षेत्र में कम से कम अपने बजट का 10 प्रतिशत अंश व्यय करना चाहिए. लेकिन हालात अभी यह है कि शिक्षा पर केवल 2 प्रतिशत ही बजट का कुल भाग खर्च होता हैं.

उन्होंने आगे केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में रोहित वेमुला जैसे छात्र की मौत की घटना बेहद शर्मनाक हैं. साथ ही उन्होंने शिक्षा के निजीकरण होने का भी जमकर विरोध किया. प्रदेश संयोजक मुकेश यादव ने संगठन पर जोर दिया. इसके साथ ही जिला प्रभारी विश्वजीत महतो ने बीबीएम कॉलेज में पुस्तकालय प्रयोगशाला की व्यवस्था की मांग की.

इस ख़ास अवसर पर विजय कुमार महतो, विवेक कुमार महतो, मनोहर महतो, अभिजीत महतो, अजय कुमार, मुकेश कुमार महतो, प्रियंका कुमारी, रेखा कुमारी, रीता कुमारी, सीमा कुमारी, सुभद्रा, नीलू कुमारी, विशाल कुमार, कर्ण, चंदन, सौरव, राकेश प्रमाणिक आदि उपस्थित रहें.

जानिए, क्या कहता है 30 नवंबर का इतिहास

अब तेजी से होगा उच्च शिक्षा की फाइलों का निवारण

जिन स्कूलों से कोई नाता नहीं वहां भी पढ़ाएंगे शिक्षक

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ