भारत की हॉकी टीम में 2 और नए खिलाड़ी हुए शामिल

टोक्यो ओलंपिक में इंडियन टीम को कांस्य पदक दिलाने वाले कप्तान मनप्रीत सिंह पर एक और बड़ी जिम्मेदारी आ चुकी है । अब यह स्टार मिडफील्डर 8 से 13 फरवरी के मध्य दक्षिण अफ्रीका और फ्रांस के विरुद्ध होने वाले डबल लेग FIH प्रो लीग में टीम की कमान संभालेगा। मुकाबले के लिए 20 सदस्यीय इंडियन हॉकी टीम का एलान कर दिया है। ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह को उपकप्तान भी बना चुके है।

युवा ड्रैगफ्लिकर जुगराज सिंह और स्ट्राइकर अभिषेक को पहली बार इंडियन हॉकी टीम में शामिल कर चुके है। पंजाब के अटारी के रहने वाले जुगराज पहली हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष इंटर डिपार्टमेंट नेशनल चैंपियनशिप के दौरान राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को प्रभावित कर दिया है। जिसके उपरांत उन्हें पहली बार सीनियर राष्ट्रीय शिविर में शामिल होने का अवसर भी मिल रहा है। 

दूसरी  तरफ अभिषेक एक स्ट्राइकर हैं जो पहले जूनियर कार्यक्रम का भाग भी रह चुके है। वे 2017 और 2018 में सुल्तान ऑफ जोहोर कप में इंडिया के लिए खेले थे। हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले अभिषेक ने पंजाब नेशनल बैंक के लिए पहली सीनियर मेन इंटर डिपार्टमेंट नेशनल चैंपियनशिप में भी अच्छा प्रदर्शन कर चुके है।  जिसके लिए उन्हें पहली बार सीनियर नेशनल कैंप में जगह बनाने में सहायता भी मिल गई थी।

20 सदस्यीय टीम में गोलकीपर पीआर श्रीजेश और कृष्ण बहादुर पाठक  का नाम भी लिस्ट में शामिल है। डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, सुरेंद्र कुमार, वरुण कुमार, जरमनप्रीत सिंह और जुगराज भी दल का हिस्सा हैं। मिडफील्ड में मनप्रीत के साथ नीलकांत शर्मा, हार्दिक सिंह, जसकरण सिंह, शमशेर सिंह और विवेक सागर प्रसाद होंगे। फॉरवर्ड लाइन में मंदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, आकाशदीप सिंह, शिलानंद लकरा, दिलप्रीत सिंह और अभिषेक को भी दिया जा चुका है। कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए इंडिया पांच स्टैंडबाई खिलाड़ियों के साथ-साथ टीम में 4 अतिरिक्त खिलाड़ियों को भी रखा गया है। इंडियन टीम चार फरवरी को बेंगलुरु से दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होने वाली है।

रवि शास्त्री पर भड़के संजय मांजरेकर, बोले- वो अपना एजेंडा चला रहे...

गोलकीपर श्रीजेश का बड़ा बयान, कहा- "टूर्नामेंट जीतकर पेरिस ओलंपिक..."

एशिया कप हॉकी में इस टीम से भिड़ेगी भारतीय महिला टीम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -