Corona Live : 21 लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, लगभग डेढ़ लाख की मौत
Corona Live : 21 लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, लगभग डेढ़ लाख की मौत
Share:

वाशिंगटन: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब तक दुनिया के अधिकतर देशों में इस महामारी से 21 लाख से अधिक लोग ग्रसित हो चुके हैं। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (CSSE) की तरफ से जारी किये गये ताजा आंकड़ों के अनुसार दुनियाभर में कोरोना वायरस से कुल 2142179 लोग पीड़ित हुए हैं जबकि इससे मरने वालों की तादाद बढ़कर 144420 हो गयी है। पूरी दुनिया में अब तक 541424 लोग इसके संक्रमण से पूरी तरह ठीक भी हुए हैं।

वहीं CSSE की तरफ से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस से दुनिया में सबसे अधिक लोग संक्रमित हुए हैं तथा वहां सबसे ज्यादा मौतें भी हुई हैं। विश्व के सबसे ताकतवर देश माने-जाने वाले अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है। यहां पर अब तक 667801 लोग इससे पीड़ित हो चुके हैं जबकि 32917 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में इस बीमारी से अब तक 54703 लोग स्वस्थ भी हुए हैं।

भारत में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से लोगों को चपेट में ले रहा है और स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शुक्रवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश के 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अब तक 13387 लोग इस वायरस की चपेट में आए हैं तथा 437 लोगों की मौत हो गयी है। अब तक 1749 लोग इसके संक्रमण से पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं।

कोरोना का बाल भी बांका नहीं कर पा रही गर्मी, अब कैसे मिटेगा वायरस

चीन को ब्रिटेन की खुली धमकी, कहा- कोरोना पर तमाम सवालों के जवाब देने होंगे

US के आरोप का चीन ने किया खंडन, कहा- हम परमाणु परिक्षण नहीं करने के लिए प्रतिबद्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -