अभद्र व असंसदीय भाषा के प्रयोग के लिए IIMC के दो छात्रों को निकाला हॉस्टल से बाहर
अभद्र व असंसदीय भाषा के प्रयोग के लिए IIMC के दो छात्रों को निकाला हॉस्टल से बाहर
Share:

नई दिल्ली : देश की प्रतिष्ठित संस्थान इंडियन इंस्टीट्युट ऑफ मास कम्युनिकेशन के दो छात्रों को जाति आधारित टिप्पणी करने के इल्जाम में हॉस्टल से निकाल दिया गया है। उत्कर्ष सिंह नाम के छात्र ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों पर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक और अपमानजनक टिप्पणी की थी, इसलिए उसे 3 सप्ताह तक हॉस्टल से बाहर रहने को कहा गया है।

साथ ही मामले में शामिल दलित छात्र प्रशांत कनौजिया को भी व्हाट्सएप्प के एक ग्रुप पर संस्थान की एक शिक्षिका के खिलाफ अभद्र और अश्लील भाषा के इस्तेमाल के लिए संस्थान के छात्रावास से एक हफ्ते के लिए निष्कासित किया है।

यह छात्र अनुसूचित जाति जनजाति समुदाय के टिप्पणी के मामले के शिकायतकर्ताओं में से एक है। जांच के दौरान आईआईएमसी की जींच समिति ने पाया कि हिंदी जर्नलिज्म के छात्र उत्कर्ष सिंह ने फेसबुक पर असंसदीय और उतेजक भाषा का प्रयोग किया है।

संस्थान के उप रजिस्ट्रार पी वी राजा ने कहा कि मामले पर विचार किया गया और यह महसूस किया गया कि जिस भाषा का इस्तेमाल किया गया वह आपत्तिजनक और बेहद भड़काउ, अपमानजनक और असंसदीय थी। इसके कारण आईआईएमसी परिसर में असंतोष और अशांति भी पैदा हुई। आदेश में कहा गया है कि इसलिए आपको तत्काल प्रभाव से छात्रावास से तीन हफ्ते के लिए निकाला जाता है। सिंह ने इस पर पुनर्विचार करने के लिए कॉलेज प्रशासन को पत्र लिखा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -