असम से गिरफ्तार हुई आतंकवादी संगठन NDFB(S) में शामिल 2 कट्टर महिला आतंकी
असम से गिरफ्तार हुई आतंकवादी संगठन NDFB(S) में शामिल 2 कट्टर महिला आतंकी
Share:

गुवाहटी: असम में आतंकवादी संघठन NDFB (S) में शामिल दो कट्टर महिला आतंकवादियों को सेना ने हथियार सहित हिरासत में ले लिया है. प्रतिबंधित संगठन NDFB (S) में गरीब ग्रामीण महिलाओं को बहला फुसला कर भर्ती करने की अभियान में जुटा था. दोनों हार्डकोर महिला आतंकियों को सेना ने गिरफ्तार कर लिया है. 

असम में आतंकवादी संघठन नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ़ बोडोलैंड (एनडीएफबी-एस ) की दो कट्टर महिला आतंकियों को इंडियन आर्मी के रेड हॉर्न्स इकाई ने असम पुलिस के साथ चिरांग जिले के पंबारी में ऑपरेशन चलाकर गिरफ्तार किया है. असम में आतंकवादी संगठनों में गरीब ग्रामीण महिलाओं को शामिल करने के अभियान का पर्दाफाश हो गया है. पुलिस ने बताया है कि दोनों महिलाएं एनडीएफबी का हार्डकोर आतंकी हैं जिनका प्रशिक्षण नागालेंड के जंगलों में कराई गई थी और असम के चिरांग जिले में ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब महिलाओं को प्रतिबंधित आतंकवादी संघठन एनडीएफबी एसके बाथा और बिदाई गुट में बहला फुसलाकर भर्ती कराने के इरादे से नागालैंड से दोनों कट्टर महिला आतंकवादियों असम के चिरांग जिले पहुंचाया गया था.   

सेना द्वारा गिरफ्तार की गई दोनों महिला आतंकवादियों के नाम रोटिमा बोर्गॉयरी उर्फ बी रमई (संयुक्त सचिव, महिला कल्याण और 42 बैच की प्रशिक्षक) 40 बैच एनडीएफबी (एस) कैडर और जूली बासुमतरी उर्फ बी जीरी ,42 बैच एनडीएफबी (एस) कैडर बताए गए हैं. 

SC में दाखिल हुई नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी की मान्यता रद्द करने वाली याचिका, अदालत ने दिए ये निर्देश

मोदी सरकार ने ख़त्म की 92 वर्ष पुरानी परंपरा, अब आम बजट के साथ ही पेश होता है रेल बजट

युवाओं के लिए बम्पर भर्ती, NIT में मिल रहा सुनहरा मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -