इस मानसून के मौसम में सिर की खुजली से निपटने के लिए अपनाएं ये 2 आसान घरेलू उपाय

इन आसान लेकिन प्रभावी घरेलू उपचारों को देखें जो सिर की खुजली को पल भर में कम करने में मदद करेंगे। इसे देखें जैसे ही मानसून आता है यह कई समस्याओं को साथ लाता है। सबसे पहली चीज है नमी जो आपकी त्वचा और बालों के स्वास्थ्य पर तुरंत असर डालती है। सभी तैलीय त्वचा वाली लड़कियों, अगर आप संघर्ष जानते हैं तो हाथ उठाएं! जबकि मुंहासे एक बड़ा मुद्दा है, हवा में बढ़ी हुई नमी भी रूसी के साथ खुजली वाली खोपड़ी का कारण बनती है जो अनिवार्य रूप से पीछा करती है। अब अपने बालों को नियमित रूप से धोना एक आसान तरीका है।

एप्पल साइडर सिरका कुल्ला

सिर की खुजली से छुटकारा पाने के सबसे आसान तरीकों में से एक है पानी के एक मग में एसीवी की एक टोपी को पतला करना और इसे अपने शॉवर के अंत में स्कैल्प के कुल्ला के रूप में उपयोग करना। ACV प्रकृति में अम्लीय है और बैक्टीरिया को मारने और आपके खोपड़ी के पीएच स्तर को संतुलित करने में मदद करता है। यह आपके तालों में चमक और चमक जोड़ने के लिए एक बेहतरीन प्राकृतिक सामग्री है, जिससे यह दोहरी मार झेलता है! यह स्कैल्प को एक्सफोलिएट भी करता है और कई मामलों में डैंड्रफ को भी कम करता है जिससे यह खुजली वाली स्कैल्प के लिए एक सही इलाज है।

चाय के पेड़ का तेल

अपने नियमित नारियल या बादाम के बालों के तेल के साथ चाय के पेड़ के तेल का उपयोग करने से खुजली वाली खोपड़ी से निपटने के लिए चमत्कार हो सकता है। यह एंटीफंगल और जीवाणुरोधी है जो इसे सबसे प्रभावी खोपड़ी उपचारों में से एक बनाता है। यह किसी भी अन्य समस्या के लिए खोपड़ी को साफ करते हुए खुजली को कम करने की दिशा में काम करता है। यदि खुजली सूखेपन के कारण होती है, तो यह इन पैच को एक संपूर्ण उपचार के लिए मॉइस्चराइज भी करती है।

खूबसूरत त्वचा और बालों के लिए अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

इस तरह अपनी सावली स्किन को बनाए खूबसूरत

प्राकृतिक अवयवों के साथ ऐसे बनाएं होंठ बाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -