गोवा में पुराना  पुल टूटने से दो मरे, 30 लोग लापता
गोवा में पुराना पुल टूटने से दो मरे, 30 लोग लापता
Share:

पणजी: दक्षिण गोवा स्थित सनवोरडेम नदी पर पुर्तगाली दौर के एक पुराने पुल के टूट जाने से दो लोगों की मौत और 30 लोगों के लापता होने का मामला सामने आया है. राहत एवं बचाव कार्य के लिए नौसेना की मदद ली जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार पुल पर से एक व्यक्ति द्वारा खुदकुशी की कोशिश की गई थी जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग पुल पर चढ़ कर तमाशा देख रहे थे कि तभी पुराना जर्जर पुल गिर गया. हादसे के बाद अब तक 35 लोगों को निकाला जा चुका है. नौसेना के गोताखोरों को भी बुलाया गया है. एक व्यक्ति का शव भी निकाला जा चुका है.हालाँकि खुदकुशी करने के लिए पुल से कूदने वाले व्यक्ति का अभी पता नहीं चल पाया है.

बताया जा रहा है कि पुर्तगालियों के समय का ये पुल बहुत जर्जर हो चुका था. उस पर आवाजाही बंद थी. लेकिन आज खुदकुशी का तमाशा देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पुल पर जमा हो गए थे. पुल, लोगों का भार सहन नही कर पाया और गिर गया. स्थानीय कलेक्टर, विधायक सभी मौके पर पहुंचे हैं. लोगों का दावा है कि कम से कम 50 लोग पुल पर थे.

पुलिस  के  अनुसार बचाव दलों ने नदी से अब तक दो शव बरामद किये हैं और कम से कम 30 लोग अब तक लापता हैं.नदी में गिरे कुछ लोग तैरकर तट पर आने में कामयाब रहे. मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि जाँच एजेंसियां काम कर रही है. व्यापक तलाश एवं बचाव अभियान जारी है. इस हादसे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से भी बात की है.

यह भी देखें

जब गोवा बीच पर बिना कपड़ों के ही दौड़ पड़ी थीं पूजा की माँ...

गोवा मुख्यमंत्री पर्रिकर पणजी से लड़ेंगे उपचुनाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -