गृह मंत्रालय के अधिकारी चला रहे थे सॉल्वर गैंग, इस तरह हुए गिरफ्तार
गृह मंत्रालय के अधिकारी चला रहे थे सॉल्वर गैंग, इस तरह हुए गिरफ्तार
Share:

नोएडा सेक्टर-58 की पुलिस ने एक ऐसे गैंग का भांडाफोड़ किया है जो सरकारी परीक्षा में वास्तविक परीक्षार्थी के स्थान पर नकली को बैठा कर परीक्षा पास करवाता था। चौंकाने वाली बात ये है कि ये पूरा गैंग दिल्ली पुलिस के 2 कांस्टेबल तथा गृह मंत्रालय का एक कर्मचारी मिलकर चला रहे थे। इनको भी नोएडा पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

नोएडा पुलिस के अडिशनल कमिश्नर लव कुमार के अनुसार, 28 नवम्बर को प्रातः 8:15 पर सेक्टर-62 के एक एग्जामिनेशन सेंटर से सुचना प्राप्त हुई थी कि 3 लड़के दिल्ली पुलिस में भर्ती के लिए हो रही एग्जाम में किसी और के स्थान पर बैठे हैं तथा परीक्षा दे रहे हैं। नोएडा पुलिस की टीम अवसर पर पहुंची तथा अर्पित, दिनेश, अमन को पकड़ा तथा उनसे पूछताछ की जिसके पश्चात् दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल रविन्द्र कुमार, दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल मंजीत सिंह, शिव , मुकेश, सोनू को एग्जामिनेशन सेंटर के बाहर से हिरासत में ले लिया।

इन्वेस्टिगेशन में खुलासा हुआ कि हिरासत में लिया गया दिनेश तथा उसका मामा रवि कुमार जो आयकर विभाग में इंस्पेक्टर हैं, गृह मंत्रालय में काम करने वाले अरविंद उर्फ नैन के साथ मिलकर पूरा सॉल्वर गैंग चला रहे थे। पड़ताल में खुलासा हुआ कि गिरफ्तार दिनेश जोगी को रक्षा मंत्रालय में नौकरी प्राप्त हो चुकी है तथा शीघ्र ही वो नौकरी जॉइन करने वाला था। उसने भी अपनी जगह किसी और को परीक्षा में बैठकर नौकरी प्राप्त की थी।

भारत में खेती और उससे जुड़ी चीजों के साथ नए आयाम जुड़ रहे हैं: पीएम मोदी

तस्करी के लिए ले जा रहे थे 2500 से अधिक कछुए, पुलिस ने किया जब्त

दो बैग में छुपाकर ला रहा था 30 किलो गांजा, इस तरह हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -