आप नेता एच एस फुल्का ने कहा राजीव गांधी को मिला भारत रत्न वापस ले
आप नेता एच एस फुल्का ने कहा राजीव गांधी को मिला भारत रत्न वापस ले
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में आप के नेता व 84 सिख दंगों में पीड़ितों के वकील एच एस फुल्का ने कहा है की 1984 में हुए इन सिख दंगो में उस समय के तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी को मिला भारत रत्न वापस लेने की मांग की है. आम आदमी पार्टी के नेता और 84 सिख दंगों में पीड़ितों के वकील एच एस फुल्का की इस मांग के बाद कांग्रेस प्रति के दिग्गज नेताओ ने अपनी और से फुल्का के खिलाफ बहुत ही तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

कांग्रेस के नेताओ ने कहा की आम आदमी पार्टी के नेता और 84 सिख दंगों में पीड़ितों के वकील एच एस फुल्का दंगों के नाम पर एक ओछी राजनीति कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी के नेता और 84 सिख दंगों में पीड़ितों के वकील एच एस फुल्का ने एक प्रेस वार्ता में दोहराया की आज के ही दिन 1984 में बोट क्लब में उस समय के तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी की रैली हो रही थी।

उससे 15 दिन पूर्व ही राजधानी दिल्ली की सड़कों पर तकरीबन तीन हजार सिखों को मौत के घाट उतार दिया गया था। उस समय  48 घंटों में राजधानी की सड़कों पर हर एक मिनट के अंतराल में एक बेगुनाह सिख को मारा डाला गया। आम आदमी पार्टी के नेता और 84 सिख दंगों में पीड़ितों के वकील एच एस फुल्का ने कहा की विश्व की सबसे बड़ी डेमोक्रेसी के प्रधानमंत्री आज के दिन बोट-क्लब पर खड़े होकर जस्टीफाई कर रहे थे.

कि जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है। 3000 नागरिकों को धरती निगल जाती है। उस समय में जब ऐसे हालत थे तब एक प्रधानमंत्री को ऐसे हालात में ऐसी बात को कहना उचित नही है. तथा भारत का कानून कहता है जो भी इस तरह का कत्ल-ए-आम करता है, उसे सजा मिलनी चाहिए।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -