नहीं रहा इंग्लैंड को विश्वकप दिलाने वाला खिलाड़ी, अपने घर पर ली अंतिम सांस
नहीं रहा इंग्लैंड को विश्वकप दिलाने वाला खिलाड़ी, अपने घर पर ली अंतिम सांस
Share:

आयरलैंड फुटबॉल टीम के पूर्व कोच और इंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व सदस्य रह चुके मशहूर खिलाड़ी जैक चार्लटन अब इस दुनिया में नहीं है। 85 साल की उम्र में वे हम सभी को अलविदा कह गए। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को 85 वर्ष की उम्र में उनका दुखद निधन हो गया। फुटबॉल की दुनिया में उनका अमूल्य योगदान है। इस दिग्गज हस्ती ने अंतिम सांस अपने पैतृक घर में ली, जो कि इंग्लैंड के पूर्वोत्तर में नॉर्थम्बरलैंड में है। 

 

मशहूर खिलाड़ी जैक चार्लटन के निधन से पूरा फुटबॉल जगत स्तब्ध है। जैक चार्लटन के निधन के संबंध में जानकारी देते हुए उनके परिवार ने बयान जारी करते हुए कहा कि, वह कई लोगों के लिए दोस्त होने के साथ-साथ प्यार करने वाले पति, पिता, दादा और परदादा थे। हम व्यक्त नहीं कर सकते कि उनके असाधारण जीवन के लिए कितने गर्वित हैं। वह एक ईमानदार, दयालु, मजाकिया और एक नेक व्यक्ति थे।'

जैक के निधन पर इंग्लैंड टीम ने भी दुःख जताया और ट्वीट करते हुए कहा कि, 'हम काफी दुखी है।' आपको बता दें कि जैक की सबसे बड़ी उपलब्धि में 1966 विश्वकप में मिली जीत शामिल है। इस विश्वकप में उनकी अहम भूमिका थी। जर्मनी को इस विश्वकप में इंग्लैंड ने मात देते हुए 4-2 से जीत दर्ज कर विश्वकप पर कब्जाया जमाया था। ख़ास बात यह है कि विश्व विजेता टीम का हिस्सा उनके भाई बॉबी चार्लटन भी थे। 

 

 

चैम्पियंस लीग में मैनचेस्टर सिटी प्री क्वार्टर फाइनल में मेजबानी करेगी ये टीम

स्पेनिश फुटबॉल ने पूरे किए 9000 गोल

चैम्पियंस लीग में मैनचेस्टर सिटी प्री क्वार्टर फाइनल में मेजबानी करेगी ये टीम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -