फिल्म 1917 का दुनियाभर में जलवा बरकरार, इतने करोड़ डॉलर पहुंचा कलेक्शन
फिल्म 1917 का दुनियाभर में जलवा बरकरार, इतने करोड़ डॉलर पहुंचा कलेक्शन
Share:

भारतीय कंपनी रिलायंस एंटरटेनमेंट और एम्बलिन पार्टनर्स की फिल्म '1917' ने सिनेमाजगत में तहलका मचा दिया है. इस फिल्म ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है.युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित रिलायंस एंटरटेनमेंट और एम्बलिन पार्टनर्स की फिल्म '1917' ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है। इसे ऑस्कर विजेता निर्देशक सैम मेंडेस ने निर्देशित किया है. 92वें अकादमी अवॉर्ड में '1917' को ऑस्कर के 10 नामांकन मिले हैं, जिनमें सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक की श्रेणियां शामिल हैं और इसके साथ ही बाफ्टा में भी इसे नौ नामांकन प्राप्त हुए हैं.

ग्रैमी स्टेज पर छाया BTS के सुरों का जलवा, पहली बार किया परफॉर्म

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस साल के क्रिटिक्स च्वॉइस अवॉर्ड में फिल्म को तीन पुरस्कार मिले हैं, जिनमें सर्वश्रेष्ठ निर्देशन, सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफर और सर्वश्रेष्ठ संपादन की श्रेणियां शामिल हैं. इसके साथ ही सर्वश्रेष्ठ पिक्चर-ड्रामा श्रेणी में यह फिल्म 77वें गोल्डन ग्लोब पुरस्कार की भी विजेता रह चुकी है, जिसके लिए मेंडेस को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

Grammy Award 2020 : इन हॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने बिखेरे जलवे, दिखा खूबसूरत अंदाज़

मेंडेस को हाल ही में डायरेक्टर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका अवॉर्ड में 'सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म' का पुरस्कार मिला. प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका अवॉर्ड में फिल्म को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला और रॉजर डेकिन्स को '1917' में उनके अभूतपूर्व कार्य के चलते अमेरिकन सोसायटी ऑफ सिनेमैटोग्राफर्स की ओर से टॉप फीचर का अवॉर्ड मिला.

हॉलीवुड सिंगर एलीसिया कीज ने अपने गाने के जरिए कोब को दी श्रद्धांजलि

सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए निक जोनास, ट्रोलर्स ने कहा- दांत में फंसा है पालक

ग्रैमी 2020: निप्सी और कोब को इस हॉलीवुड सिंगर ने दी श्रद्धांजलि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -