देश भर के लिए बड़ी खबर, 24 घंटों में कोरोना के इतने केस आए सामने
देश भर के लिए बड़ी खबर, 24 घंटों में कोरोना के इतने केस आए सामने
Share:

शनिवार को एक दिन में 19,079 नए कोविड-19 के मामलों के साथ भारत में रोजाना नए कोविड-19 संक्रमण इस महीने में पहली बार 20,000 से नीचे देखने को मिला है। जंहा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब कोरोना वायरस कैसलोड 10,305,788 हो चुका है, जबकि बीमारी से ठीक होने वाले पीड़ित लोगों की तादाद बढ़कर 99 लाख हो चुकी है। 224 नई मृत्यु के साथ मरने वालों की तादाद बढ़कर 1,49,218 हो चुकी है।

इस बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 99,06,387 हो गई, जो राष्ट्रीय रिकवरी दर को बढ़ाकर 96.12 प्रतिशत तक ले जाता है, जबकि कोरोना वायरस के मामले में मृत्यु दर 1.45 फीसद है। वहीं कोरोना वायरस सक्रिय कैसलोड लगातार 11वें दिन 3 लाख से नीचे बना हुआ रहा। देश में  कोविड-19 संक्रमण के 2,50,183 सक्रिय मामले हैं, जिसमें कुल केसलोड का 2.43 फीसद शामिल है।

मिली जानकारी के अनुसार सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासन, योजना और कार्यान्वयन के दौरान संबंधों का टेस्ट करने और चुनौतियों की पहचान करने के लिए, आज  कोरोना वायरस टीकाकरण के लिए एक ड्राई रन का आयोजन शुरू कर दिया गया है। गतिविधि को कम से कम 3 साइटों में सभी राज्यों की राजधानियों में आयोजित करने का प्रस्ताव जारी किया जा चुका है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बोला गया है कि कुछ राज्यों में ऐसे जिले भी शामिल होंगे, जो कठिन भूभाग में स्थित हैं। जबकि महाराष्ट्र और केरल में उनकी राजधानी के अलावा अन्य प्रमुख शहरों में ड्राई रन चलने की संभावना है।

दिल्ली में ठंड का टॉर्चर जारी, यूपी-हरियाणा में बारिश का अनुमान

यूपी में पंचायत चुनाव और बोर्ड परीक्षाओं में उलझा पेंच, 14 तारीख को होगा फैसला

असम में कांग्रेस ने बजाया चुनावी बिगुल, हर परिवार को नौकरी देने का किया वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -