यूपी में आसमान से बरसी मौत, अंधी-बारिश और वज्रपात से 19 लोगों ने गंवाई जान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सोमवार को आई तेज आंधी-तूफान और बारिश तबाही साथ लेकर आई। इस कारण सूबे के कई जिलों में तबाही का मंजर देखने को मिला। सैकड़ों पेड़ गिर गए। कई इलाकों में बिजली सप्लाई ठप्प हो गई। एक ओर इस तेज आंधी से तापमान में गिरावट आई और लोगों ने राहत की सांस ली। तो वहीं दूसरी ओर, राज्य के कई जिलों में यह आंधी मौत का सबब बन कर भी आई।

मिर्जापुर में तेज आंधी तूफान की गिरफ्त में आ कर विभिन्न थाना क्षेत्रों में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। शहर के कटरा कोतवाली क्षेत्र के चंद्रदीपा इलाके में 14 वर्षीय पुष्पा की तेज तूफान आने के कारण निर्माणाधीन दीवार गिरने की वजह से दबकर कर मौत हो गई। वहीं, एक अन्य घटना जिगना थाना क्षेत्र के गोनौरा की है, जहां तेज आंधी में आम का पेड़ गिरने और  उसके नीचे दबकर दोस्ती देवी नामक एक महिला की जान चली गई।

फिरोजाबाद में सोमवार को आई तेज आंधी और बरसात के चलते गिरी दीवार में दबकर 14 साल के नाबालिग की मौत हो गई। आंधी में थाना पचोखरा इलाके के गांव छितराई के एक घर की दीवार ढह गई। दीवार के सहारे ही बैठा 14 वर्षीय यश चौधरी पुत्र योगेंद्र चौधरी उसके नीचे दब गया। यश के सिर में चोट लगने से उसे नाजुक हालात में फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के ट्रॉमा सेंटर में एडमिट करवाया गया। लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, पूरा राज्य में आंधी-बारिश और बिजली गिरने की घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो गई है। 

कट्टरपंथी इस्लामी संगठन PFI की रैली में हिन्दुओं और ईसाईयों के खिलाफ नफरती नारे, हिरासत में कार्यकर्ता

तजिंदर बग्गा केस: पंजाब पुलिस ने हाई कोर्ट से लगाई अपहरण की FIR रद्द करने की गुहार

हेमंत सरकार के खिलाफ मुकदमा चलेगा या नहीं ? सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड HC पर छोड़ा फैसला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -