कोरोना के बाद चीन में आग का प्रकोप, 19 लोगों की झुलसकर मौत
कोरोना के बाद चीन में आग का प्रकोप, 19 लोगों की झुलसकर मौत
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप अभी खत्म भी नहीं हुआ है कि वहां की सरकार के सामने एक नई मुसीबत खड़ी हो गई  है. चीन के दक्षिण पश्चिम प्रांत सिचुआन में जंगलों में भीषण आग लग गई है. इस आग को बुझाने में 18 फायरफाइटर सहित 19 लोग मारे जा चुके हैं. चीन की सरकारी मीडिया के हवाले से समाचार एजेंसी पीटीआई ने जानकारी देते हुए बताया है कि आग सोमवार को स्थानीय समय के अनुसार 3 बजकर 51 मिनट पर लगी थी.

बताया जा रहा है कि जल्द ही ये आग स्थानीय पहाड़ों में फैल गई. चीन में इस समय मौसम गर्म है और हवाएं तेज चल रही है. इसलिए आग तेजी से फैलती गई. सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने बताया है कि आग बुझाने गए 18 दमकलकर्मी और एक स्थानीय किसान पहाड़ों के बीच फंस गए. शिन्हुआ के अनुसार जब ये लोग आग बुझा रहे थे, उस दौरान अचानक से हवा का रुख बदला और ये सभी लोग पहाड़ों के बीच फंस गए और आग में झुलसकर उनकी मौत हो गई.

आग के विकराल रूप को देखते हुए चीन की सरकार ने 300 पेशेवर दमकलकर्मियों और 700 सैन्यकर्मियों को भेजा है. जंगल में आग का कारण अभी पता नहीं चल पाया है. लगभग एक वर्ष पूर्व भी इन्ही जंगलों में आग लगी थी. उस दौरान भी आग बुझाते हुए कम से कम 30 लोगों की जान गई थी. इनमें से 27 दमकलकर्मी थे. चीन के सिचुआन प्रांत में आए दिन आग लगते रहती है.

आखिर क्यों गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को हो रही गर्व की अनुभुति ?

क्या एक जुलाई से शुरू होगा नया वित्त वर्ष ? जानिए हकीकत

प्रशासनिक कार्यकारी के रिक्त पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -