अफगानिस्तान के इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 27 साल पुराना रिकॉर्ड
अफगानिस्तान के इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 27 साल पुराना रिकॉर्ड
Share:

अफगानिस्तान के लिए यह एक बड़ी निराशा थी क्योंकि वे गुरुवार को हेडिंग्ले में वेस्टइंडीज के खिलाफ 311 रनों का पीछा करने में असफल रहे। 23 रन के नुकसान की रिकॉर्डिंग करते हुए, अफगानिस्तान ने अपने अभियान को इसी के साथ समाप्त कर दिया। और इसी के साथ ही, 18 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज इकराम अली ख़िल ने गुरुवार को विश्व कप में सचिन तेंदुलकर के लंबे समय के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इकराम ने 86 रन की पारी खेली, लेकिन लीड्स में उनके प्रयासों व्यर्थ गए।

दूसरे ओवर में कप्तान गुलबदीन नायब की तेज़ गेंदबाज़ी के बाद, आउट हो गए। युवा खिलाड़ी ने बेहद सावधानी के साथ स्थिति को संभाला और आक्रामकता को मापा, क्योंकि उन्होंने रहमत शाह के साथ मिलकर पहले पावरप्ले के अंत में स्कोरबोर्ड को 44 रन पर पहुंचा दिया। बाउंड्री और सिंगल रन की हड़बड़ी के बाद जोड़ी ने अगले 16 ओवरों में 96 रन बनाए। और एन रूट, इकराम विश्व कप का अर्धशतक बनाने वाले तीसरे युवा बन गए, इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन के नाम था।

इकराम की दस्तक ने उन्हें विश्व कप में सर्वोच्च स्कोरिंग युवा बना दिया, क्योंकि उन्होंने तेंदुलकर के 84 के स्कोर को पार कर लिया था, जो उन्होंने 1992 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दर्ज किया था।

WC 2019 : मैदान में नग्न होकर दौड़ा शख्स, पिच पर करने लगा डांस और फिर....

इस पूर्व क्रिकेटर पर जमकर बरसे जडेजा, कहा- बहुत सुन ली बकवास...'

WC 2019 : न्यूजीलैंड को ऑलआउट कर सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -