कोरोना का तेलंगाना पर हमला, पिछले 24 घंटे में 1,892 नए केस आए सामने
कोरोना का तेलंगाना पर हमला, पिछले 24 घंटे में 1,892 नए केस आए सामने
Share:

दुनिया भर को कोरोना महामारी ने ग्रसित कर रखा है. और इसी के चलते कोरोना संक्रमण की दर लगातार बढ़ते जा रही है. यदि भारत की बात की जाये, तो भारत ने अब तक 6 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है. वही तेलंगाना में शुक्रवार को 1,892 मामले संक्रमित मरीजों के सामने आये और जिसमे से 8 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 20,426 तक पहुंच गई है. राज्य सरकार द्वारा जारी किए  आंकड़ों के अनुसार, 1,126 मरीजों को छुट्टी मिल गई है वहीं आठ लोगों की मौत हो गई है. वही जारी किए गए बुलेटिन के मुताबिक, 5,965 नमूनों का परीक्षण किया गया, 1,892 नमूने पॉज़िटिव आए जबकि 4,073 नेगेटिव थे.इस बीच निजी प्रयोगशालाओं में से एक ने एक अत्यंत नमूना सकारात्मकता दर की सूचना दी है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि प्रयोगशाला ने 3,726 कुल नमूनों में से 2,672 सकारात्मक मामले दर्ज किए हैं.

वही इसके साथ समूचे देश में भारत में अब तक संक्रमितों की संख्या 6 लाख 30 हजार पहुंच गया है. वही मरनेवालों की संख्या 18,303 पहुंच गई है. वही सबसे ज्यादा महाराष्ट्र राज्य संक्रमित देश है. यहा पर संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच गई है. इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र,और दिल्ली है. इसके साथ धीरे-धीरे पूरे भारत में संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. भारत ही नहीं पूरी दुनिया इस वायरस से जूझ रही है. दुनियाभर में सबसे संक्रमित पांच देशो में भारत चौथे स्थान पर है. 

वही कोरोना वायरस (कोविड-19) की काट खोजने में जुटे वैज्ञानिकों को ब़़डी कामयाबी मिली है. उन्होंने एक ऐसा नया तरीका खोज निकाला है, जिससे इस खतरनाक वायरस को रोकना संभव हो सकता है. उन्होंने कई मॉलीक्यूल की पहचान की है जो कोरोना से जु़ड़े एक प्रोटीन पर अंकुश लगा सकते हैं. इसी प्रोटीन के जरिये यह वायरस प्रगति करता है. इस खोज से कोविड--19 के लिए नए उपचार के विकास की राह खुल सकती है. अभी इस पर सरकार का निर्णय आना बाकी है. 

कहीं आपके किचन का नमक 'नकली' तो नहीं ? दिल्ली पुलिस ने पकड़ी बड़ी खेप

पीएम मोदी के लेह दौरे पर बोले अमित शाह, कहा- इससे वीर जवानों का मनोबल बढ़ेगाफिर थर्राई दिल्ली, जनता के नाम सीएम केजरीवाल ने जारी किया सन्देश

जेईई मेंस, जेईई एडवांस और नीट की परीक्षा टली, नई तारिख का हुआ ऐलानविदेशी मुद्रा भंडार में हुआ इजाफा, RBI ने जारी किया आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -