इंदौर में बढ़ा कोरोना का कहर, मरीजों की संख्या 1858 पहुंची

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना का आतंक बढ़ता ही जा रहा है .बड़ी संख्या में सैंपल जांचे जाने के बाद भी कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या तुलनात्मक रूप से कम निकल रही थी. इससे पुलिस प्रशासन और जनता तीनों को ही यह उम्मीद थी कि संभवत: शहर में अब कोरोना नियंत्रित होता जा रहा है. परंतु शनिवार देर रात सामने आई रिपोर्ट ने इस धारणा को ध्वस्त कर दिया. शनिवार को 78 नए पॉजिटिव मरीज मिले. इन्हें मिलाकर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1858 हो गई है. 2 मरीजों की मौत की पुष्टि होने के बाद मृतकों की संख्या 89 तक पहुंच गई है.  

हालांकि स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को 973 सैंपल लिए गए लेकिन 1105 सैंपलों की जांच की गई. जिसमें से अब तक 13040 संदिग्ध मरीजों की जांच हो चुकी है. शनिवार को 1106 सैंपल लैब में पहुंचे थे. इनमें से शनिवार को ही 150 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे है. इस तरह स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 891 हो चुकी है, वहीं 878 मरीजों का उपचार अस्पतालों में किया जा रहा है.

बता दें की महू नगर में कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला पांचवें दिन भी जारी रहा है. शनिवार को दो लोगों की मौत के बाद अब आंकड़ा 15 तक पहुंच गया है. इसमें एक मृतक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि दूसरे का सैंपल भेजा गया है. शनिवार को 13 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए. गत दो दिनों से पॉजिटिव की संख्या रुकी हुई है मगर पांच दिन में पांच लोगों की मौत ने प्रशासन को जरूर परेशान कर दिया. शनिवार को कंटेनमेंट कॉलोनी निवासी और किरवानी मोहल्ला निवासी व्यक्तियों की मौत हुई है. उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. जिन मृतकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनकी संख्या 14 है. प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इनके स्वजन को होम क्वारंटाइन कर दिया व उनके निवास क्षेत्र को सील कर दिया है.

भोपाल से कश्मीर के 365 विद्यार्थी घर के लिए होंगे रवाना

सीएम योगी पर प्रियंका का प्रहार, कहा- मजदुर देश के निर्माता, आपके बंधक नहीं

एमपी के 500 नमूने भेजे गए अहमदाबाद, रैंडम सैंपलिंग की संख्या बढ़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -