आईआईटी मद्रास में सामने आए 183 कोरोना पॉजिटिव केस, अधिकारियों ने कहा- जनता के लिए है सबक
आईआईटी मद्रास में सामने आए 183 कोरोना पॉजिटिव केस, अधिकारियों ने कहा- जनता के लिए है सबक
Share:

स्वास्थ्य प्रस्थान विभाग के अधिकारियों ने कहा कि चेन्नई में आईआईटी-मद्रास में कोविड-19 मामलों के नए क्लस्टर में 79 की वृद्धि हुई है, इस प्रकार मामलों की कुल संख्या 183 हो गई है। उन्होंने जनता से कहा कि वे इस सहविद क्लस्टर को सबक के रूप में विचार करें और अपने गार्ड को महामारी के खिलाफ नीचा न होने दें। तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ जे राधाकृष्णन ने कहा कि लोगों को मास्क पहनने का अनुसरण करना चाहिए चाहे वे किसी पारिवारिक समारोह में हों या सार्वजनिक कार्यक्रम या समूह चर्चा में हों।

शिक्षा विभाग ने कॉलेज अधिकारियों को ले-वे फूड सर्विस देने या हॉस्टल के कमरों में खाना पहुंचाने के निर्देश दिए थे, उन्हें स्वास्थ्य सचिव ने याद किया। सचिव की रिपोर्ट के अनुसार आईआईटी के संक्रमित स्टाफ और छात्र स्थिर हैं और उनकी लगातार निगरानी की जा रही है, गुणवत्तापूर्ण इलाज मुहैया कराया जा रहा है। शिक्षण संस्थानों से स्वास्थ्य विभाग की चेतावनी पर ध्यान देने का आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि पब्लिक हेल्थ एक्ट और महामारी अधिनियम के तहत उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा।

परिसर के अंदर मौजूद आईआईटी के लोगों ने एक मीडिया एजेंसी को बताया कि कोविड-19 के प्रसार का सबसे संभावित कारण आम डाइनिंग एरिया था जिसे 700 से अधिक छात्रों ने साझा किया था। हाल ही में क्लस्टर तब उभरा जब संस्थान 10 फीसदी क्षमता के साथ काम कर रहा है। हॉस्टल के छात्रों ने कहा कि कमरे में खाना परोसा जा रहा था, कम संख्या में छात्र वॉशरूम साझा करते हैं, दिनचोर कुछ ही संख्या में परिसर का दौरा कर रहे थे और हॉस्टलवासियों के साथ बातचीत कर रहे थे। हालांकि संस्थान छात्रों को बाहर जाने के लिए कुछ बाहर जाने के लिए और संक्रमण लाता है इनकार करते हैं।

9 महीने बाद आज से खोला गया संजय गांधी नेशनल पार्क

मैं सरदार सिंह और मनप्रीत जैसे हॉकी दिग्गजों से सीखने की कोशिश करता हूं: मनिंदर

भारतीय नागरिकता सत्यापित करने की लड़ाई में गई 104 वर्षीय व्यक्ति की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -