180 किलो का बकरा चढ़ जाता है तीसरी मंजिल तक
180 किलो का बकरा चढ़ जाता है तीसरी मंजिल तक
Share:

जी हाँ, सुनकर आप हैरान रह गए होंगे। की कोई बकरा जिसका वजन 180 किलो है लेकिन वो तीसरी मंजिल तक चढ़ जाता है। हम बात कर रहे है मेरठ की। मेरठ के ताला फैक्ट्री इलाके के रहमतपुरा में रशीद नाम के शख्स के पास राजस्थानी तोता परी नस्ल का एक ऐसा बकरा है, जो देखने में बहुत बड़ा और खूबसूरत है. इस बकरे का वजन 180 किलोग्राम है. बावजूद इसके भारी-भरकम शरीर वाला ये बकरा बहुत फुर्तीला है.

इसके मालिक का कहना है कि इतना वजन होने के बावजूद ये बकरा मकान की तीसरी मंजिल पर आसानी से चढ़-उतर सकता है। बकरे के खरीददार इस बकरे की कीमत तीन लाख रुपए तक लगा चुके हैं, लेकिन बकरे का मालिक इसे 5 लाख रुपए से कम में बेचने को तैयार नहीं है। बकरे के मालिक रशीद का कहना है कि उसने इस बकरे को डेढ़ साल पहले राजस्थान से 28,000 रुपए में खरीदा था। तब इस बकरे का वजन लगभग 50-55 किग्रा था। उन्होंने बकरे को बहुत अच्छे तरीके से पाला और खिलाया-पिलाया है.

रशीद का कहना है कि उसका बकरा रोजाना डेढ़ से दो किलो चने, पत्ते, ढाई किलो दूध तो लेता ही है। इसके अलावा अमरुद और सेब जैसे फल भी खाता है। इस तरह से बकरे के ऊपर 500 रुपए रोजाना खर्च होते हैं. रशीद का कहना है कि जब बाजार में इस बकरे को ले जाते हैं तो वहां देखने वालों की भीड़ लग जाती है। बकरे के खरीददार इसकी बोली 2.80 लाख से लेकर 3 लाख रुपए तक लगा चुके हैं, लेकिन वो इसे 5 लाख रुपए में बेचना चाहते हैं। बकरे के बारे में सुन-सुन कर खरीददार दूर-दूर से इस असाधारण बकरे को खरीदने के लिए बेताब हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -