माँ को खोने के बाद, मेक्सिकन स्टूडेंट ने बनाई ब्रैस्ट कैंसर को डिटेक्ट करने वाली ब्रा
माँ को खोने के बाद, मेक्सिकन स्टूडेंट ने बनाई ब्रैस्ट कैंसर को डिटेक्ट करने वाली ब्रा
Share:

दुनिया में किसी के लिए भी अपनी माँ को खोना सबसे बड़ा दुख होता है। अगर किसी को अपनी माँ खोनी पड़े तो वो शायद नहीं चाहेगा कि जैसा उसके साथ हुआ वैसा किसी और के साथ भी हो। अक्सर महिलाओं में कैंसर की शिकायत ज्यादा होती है। उसमे भी महिलाओं को सबसे ज्यादा खतरा होता है तो वो है ब्रैस्ट कैंसर से जिससे अधिकतर महिलाओं की मौत हो जाती है।

ऐसे ही मेक्सिको में रहने वाले 18 साल के एक स्टूडेंट के साथ हुआ है जिसकी माँ ब्रैस्ट कैंसर के कारण ही उसे छोड़कर चली गयी। और इसी से बचने के लिए 18 साल के जूलियन रिओस चांटु ने एक ऐसी ब्रा बनाई है जिससे ब्रैस्ट कैंसर का पता लगाया जा सकता है। बता दे कि इसी के लिए चांटु Global Student Entrepreneur अवॉर्ड्स में पहला प्राइज़ भी मिल चूका है। CEO और Higia Technologies.co के Co-founder बताते हैं कि 'जब वो 13 साल के थे, तो उन्हें इस प्रोजे़क्ट का ख़्याल आया था।

इस बीमारी की वजह से मां के दोनों ब्रेस्ट को ऑपरेट कर, हटाना पड़ा था। और जूलियन की माँ की मौत भी इसी वजह से हुई थी। अगर इसका पहले पता चल जाता तो उनकी जान बच सकती थी।' इसी को ध्यान में रखते हुए जूलियन ने अपने तीन दोस्तों की मदद से इस 'ईवा ब्रा' को बनाया। इसके बारे में बता दे कि 'ईवा ब्रा' का बायोसेंसर तापमान मापेगा और फिर ये एक App से जुड़ेगा और इसमें जो भी बदलाव होगा, उसका अलर्ट 'ईवा ब्रा' पहनने वालों के पास जाएगा। इसकी खास बात ये है कि इसे पहने से ही कैंसर का पता चल जाया करेगा जिससे इलाज तुरंत शुरू हो सकता है और जान भी बचाई जा सकती है।

शादी का ये अनोखा कार्ड हो रहा है सोशल मीडिया पर Viral

चंद मिनटों में कैसे बना सकते है आप घर पर ही Deodorant

सनी लियॉन ने पोस्ट की शूटिंग के दौरान की कुछ मस्ती भरी तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -