केरल विमान घटना में 18 की गई जान, कोझिकोड हॉस्पिटल के दौरे पर पहुंचे राज्यपाल-मुख्यमंत्री

Aug 08 2020 04:43 PM
केरल विमान घटना में 18 की गई जान, कोझिकोड हॉस्पिटल के दौरे पर पहुंचे राज्यपाल-मुख्यमंत्री

केरल के कोझिकोड में करीपुर विमानतल पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक हवाई जहाज लैंडिंग करते दौरान फिसल गया और पच्चास फीट खाई में जा गिरा. यह घटना इतनी भीषण थी कि हवाई जहाज के दो भाग हो गए. हादसे में 2 पायलट समेत 18 लोगों की जान चली गई है. हवाई जहाज में 191 यात्री सवार थे. इसके बाद केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान और सीएम पिनराई विजयन ने कोझिकोड मेडिकल कॉलेज का दौरा किया. जहां हादसे में घायल हुए यात्री एडमिट हैं. वहीं डीजीसीए के अफसरों के अनुसार हवाई जहाज से उसका डिजिटल फ्लाइट डाटा रिकॉर्डर (DFDR) बरामद मिल गया है. कॉकपिट के वॉयस रिकॉर्डर को बाहर निकाल लिया गया है, इन्हें आगे की पड़ताल   के लिए दिल्ली लाया जाएगा.

विदेश राज्य मिनिस्टर वी मुरलीधरन ने भी कोझिकोड विमानतल का दौरा किया. इसके अलावा सीआईएसएफ के स्पेशल महानिदेशक एमए गणपति ने बताया कि चालीस से ज्यादा सीआईएसएफ कर्मी, त्वरित प्रतिक्रिया दल और मुख्य हवाई अड्डा सुरक्षा अफसर विमान तल पर पहुंच गए और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के साथ निकासी प्रारंभ कर दी है. घटना पर यूएस मिशन के हवाले से देश में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर ने दुख जाहिर किया है और पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. वहीं, विदेश राज्य मिनिस्टर वी मुरलीधरन कोझीकोड पहुंच गए हैं.

बता दें की सभी यात्रियों और उनके परीवार के मैम्बर्स को सहायता प्रदान करने के लिए दिल्ली और मुंबई से 2 स्पेशल राहत उड़ानों की व्यवस्था कर दी गई है. घटना की पड़ताल के लिए एएआईबी, डीजीसीए और उड़ान सेफ्टी डिपार्टमेंट पहुंच चुके हैं. इसके अलावा केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान करीपुर पहुंचे.  

प्रयागराज के सरकारी अस्पताल में बुजुर्ग महिला को बेरहमी से पीटा, आरोपी गार्ड गिरफ्तार

हिमाचल: अर्थव्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री ने किया ये बड़ा खुलासा

हिमाचल में सामने आये 56 नए कोरोना संक्रमित मरीज