रबर जैसा है इस बाबा का शरीर, सिर्फ डेढ़ फ़ीट है हाइट

रबर जैसा है इस बाबा का शरीर, सिर्फ डेढ़ फ़ीट है हाइट

साधु-संतों की अपनी अलग ही दुनिया होती हैं. इनका रहन-सहन,खान-पान, आम लोगों से अलग होता हैं. इनके बारे में हम कई किस्से सुनते हैं. कई बाबाओं की कहानी सच्ची भी निकलती हैं और कई बार ये ढोंगी भी निकल जाते हैं. बाबाओं के कारनामों की वजह से अक्सर ये सुर्खियों में रहते हैं. लेकिन इस बार किसी बाबा की करतूत की वजह से नहीं, बल्कि एक संत की लंबाई की वजह से चर्चा है. आज हम इनकी के बारे में आपको बताएंगे. 

दरअसल, बाबा महादेव भक्त की लंबाई सिर्फ 18 इंच है यानि ये बाबा सिर्फ डेढ़ फीट के हैं. बाबा के बाएं हाथ और पैर में हड्डियां भी नहीं है. ये अपनी कलाइयों को जैसे चाहे, वैसे मरोड़ सकते हैं. बाबा अपने शरीर के एक पूरे हिस्से को रबड़ की तरह मोड़ लेते हैं. इनका शरीर भी अजीब हो चुका है जिससे इन्हें देखने वाला भी हैरान रह जाता है. इतना ही नहीं, बाबा का खाना दिनभर में सिर्फ एक रोटी है यानि बाबा दिनभर में सिर्फ एक रोटी खाकर रहते हैं. उनका मानना है कि जब सभी लोग अपने खाने में से एक रोटी कम कर देंगे तो देश का कोई भी शख्स भूखा नहीं रहेगा.

जानकारी के अनुसार बाबा मूल रूप से हरिद्वार के रहने वाले हैं. महादेव भक्त के परिवार में उनके जैसा ही उनका एक जुड़वा भाई और तीन बहनें हैं. उनके पिता का नाम सुरेंद्र सिंह और माता का नाम सुनीता देवी है. वह एक साधारण परिवार से हैं. बाबा पिछले 25 साल से हरिद्वार के भारत माता मंदिर में रहते हैं.

यहां पेट्रोल डीज़ल से नहीं बल्कि इस चीज़ से चलती है गाड़ियां

शख्स ने जीते अजीब प्रतियोगिता, रो रो कर हो गया बुरा हाल

रात को सामान्य थी लड़की, सुबह हो गई प्रेग्नेंट और अस्पताल पहुँचने से पहले ही हो गई डिलीवरी...