लोन लेने का बेहतरीन मौका, 18 सरकारी बैंक ने आज से शुरू किया 'लोन मेला'
लोन लेने का बेहतरीन मौका, 18 सरकारी बैंक ने आज से शुरू किया 'लोन मेला'
Share:

नई दिल्ली: इकॉनमी को लेकर बढ़ती चिंता के बीच आज यानी 21 अक्तूबर से देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक  (SBI) समेत 18 सरकारी बैंक ग्राहकों के लिए बड़ा तोहफा लेकर आए हैं। बैंकों ने 21 अक्तूबर से लोन मेले का आयोजन किया है, जो 25 अक्तूबर तक जारी रहेगा। यानी आपके पास आसानी से लोन लेने के लिए पांच दिनों का समय है। बैंकों ने अपनी ओर से तमाम इंतजाम किए हैं।

इस संदर्भ में एसबीआई ने एक ट्वीट भी किया है, जिसमें बताया गया है कि एसबीआई समेत 18 सरकारी बैंक आज से #CustomerOutreachInitiative शुरू कर रहे हैं। इसके लिए कई जगहों पर कैंप लगाए जाएंगे, जहां ग्राहकों को हर किस्म का लोन और अन्य बैंकिंग सुविधाएं देंगे। लोन मेले के पहले चरण में सरकारी बैंकों ने 81,781 करोड़ रुपये का लोन वितरित किया था। यह मेला नौ दिनों तक चला था। सरकारी बैंकों के प्रमुखों से मुलाकात करने के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि इसमें से लगभग 34 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का लोन केवल नए कारोबारियों को दिया गया। लोन मेले का प्रथम चरण एक अक्तूबर से नौ अक्तूबर तक चला था।

केंद्र सरकार ने इस लोन मेले को देश के 250 जिलों में शुरू किया था। वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा कि बैंकों के पास पर्याप्त पूंजी है। सरकार कोशिश कर रही है छोटे कारोबारियों को बड़े कॉर्पोरेट्स से भुगतान निर्धारित तारीख तक मिल जाए। छोटे कारोबारियों को किसी भी तरह की वित्तीय समस्या न हो, इसके लिए सरकार अपनी तरफ से प्रयास कर रही है।

आज ही निपटा लें बैंक से जुड़े सारे काम, कल है हड़ताल और फिर दिवाली की छुट्टियां

22 अक्टूबर को हड़ताल की जिद पर अड़े बैंक कर्मचारी, कहा- पुनर्विचार संभव नहीं

चीन की अर्थव्यवस्था भी खा रही गोते, 27 साल के सबसे निम्न स्तर पर पहुंची जीडीपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -