डेरा मुख्यालय से 18 लड़कियों को निकाला, 300 लोग अभी भी डेरे में मौजूद
डेरा मुख्यालय से 18 लड़कियों को निकाला, 300 लोग अभी भी डेरे में मौजूद
Share:

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख संत गुरमीत सिंह राम रहीम के जेल चले जाने और उन्हें सजा सुनाए जाने के बाद अब डेरे व बाबा गुरमीत राम रहीम को लेकर तरह तरह की बातें सामने आ रही हैं। मंगलवार को पुलिस ने डेरा के मुख्यालय से करीब 18 नाबालिग लड़कियों को निकाला। इन लड़कियों का मेडिकल करवाया गया। इसके बाद इन लड़कियों को बाल संरक्षण अधिकारी की निगरानी में बाल संरक्षण संस्थाओं में भेजा गया।

जानकारी मिली है कि डेरा सच्चा सौदे में इन लडकियों को शाही बेटियों के तौर पर रखा जाता था। डेरों पर की गई कार्रवाई के तहत अब यहाॅं रहने वाले लोगों को घर भेजा जा रहा है। उपायुक्त ने बताया कि इसके अलावा डेरा में रह रहे 650 लोगों को उनके घरों को भेज दिया गया है। हालांकि अभी करीब 250 से 300 लोग डेरे में शेष हैं उन्हें उनके गंतव्य तक पहुॅंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि गुरमीत राम रहीम को पकड़े जाने के बाद हरियाणा व पंजाब में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी। जिसमें 264 से भी अधिक लोग घायल हो गए थे जबकि करीब 38 लोग मारे गए थे। डेरे और गुरमीत राम रहीम पर की गई कार्रवाई को अहम माना गया। डेरे के चर्चाघरों पर भी कार्रवाई कर यहाॅं से हिंसा में प्रयुक्त सामान बरामद किया गया था।

राम रहीम को लेकर फैसला सुनाने निकले जज,उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश

सिरसा में कर्फ्यू में मिली ढील, डेरे से 18 लड़कियों को निकाला

मेरा घर है पत्थर का, शीशे के घर वालों को लगी चोट- राधे माँ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -