मंजारा बांध के गेट खोलने से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
मंजारा बांध के गेट खोलने से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में इस समय बारिश ने कोहराम मचाया हुआ है। यहाँ मंजारा बांध से सटे इलाकों में भारी बारिश की वजह से जलस्तर बढ़ गया है और इससे अधिकारियों ने पानी की निकासी के लिए बांध के सभी 18 गेट खोल दिए है। वहीं बाँध के गेट खोलने से बीड जिले के कुछ गांवों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। इसी के साथ आस पास के कुछ जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार प्रभावित गांवों से कई परिवारों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा चुका है और अब तक किसी प्रकार की क्षति की सूचना नहीं है।

मिली जानकारी के तहत बीते सोमवार रात को भारी बारिश के कारण बीड जिले में मंजारा और मजलगांव बांधों में क्षमता से अधिक पानी भर गया था। इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि स्थानीय प्रशासन ने मंगलवार तड़के मंजारा बांध के सभी 18 और मजलगांव बांध के 11 गेट खोल दिए, जिससे उनमें से 78,397 क्यूसेक और 80,534 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। वहीं अंबाजोगई के तहसीलदार विपिन पाटिल का कहना है कि मंजारा बांध से पानी छोड़े जाने से बीड जिले के कैज और अंबाजोगई तालुका के गांवों में बाढ़ आ गई है।

बताया जा रहा है मंजारा नदी के किनारे स्थित इस्थल (कैज तालुका में), अपेगांव, तडोला, कोपरा, अंजनपुर, देवड़ा, टाट बोरगांव, अकोला (सभी अंबाजोगई तालुका में) जैसे गांव बाढ़ और जल-जमाव का सामना कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ मजलगांव सिंचाई विभाग के कार्यालय ने भी बीड, परभनी और नांदेड़ के जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर अपने-अपने क्षेत्रों में सिंधफणा और गोदावरी नदियों के किनारे स्थित गांवों में अलर्ट जारी करने को कहा है। कहा जा रहा है पानी लगभग तीन फुट तक बढ़ गया और निवासियों को आज यानी मंगलवार सुबह चार बजे से सुरक्षित स्थानों पर ले जाने का काम शुरू हो चुका है।

महाराष्ट्र में भी चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ का असर, आज और कल होगी मूसलाधार बरसात

इंस्टाग्राम पर मिले लड़के ने लड़की को बुलाया लखनऊ और कर डाला ये गंदा काम

बड़ी खबर: ड्रग्स मामले में अर्जुन रामपाल का बहनोई हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -