असम में हाथियों पर टूटी आसमानी आफत, एक साथ 18 की मौत
असम में हाथियों पर टूटी आसमानी आफत, एक साथ 18 की मौत
Share:

गुवाहाटी: असम में आसमानी बिजली गिरने के चलते 18 हाथियों की मौत हो गई है। इसमें से 14 हाथियों के शव एक पहाड़ी की चोटी पर मिले, जबकि बाकी चार पहाड़ी के नीचे घाटियों पाए गए हैं। असम के नागांव जिले में स्थित काठियोटोली रेंज के प्रस्तावित कुंडोली फॉरेस्ट रिजर्व में बुधवार रात इन हाथियों पर आसमान से बिजली गिरी। जिसके चलते ये हाथी मारे गए। 

असम के प्रधान मुख्य वन संरक्षक अमित सहाय ने कहा है कि नागांव-कर्बी आंगलोंग बॉर्डर के समीप एक जंगली पहाड़ी के ऊपर ये हादसा हुआ है। ये बहुत दूर और दुर्गम इलाका है। वन विभाग की टीम को पहुंचने में 24 घंटे का वक़्त लगा। प्राथमिक जांच के आधार पर पता चला है कि आसमानी बिजली गिरने के कारण इन हाथियों तेज झटका लगा। जिससे इनकी मौत हो गई।

शुक्रवार यानी 14 मई को वेटरिनरी डॉक्टरों की टीम इस क्षेत्र की तरफ गई है, ताकि इन हाथियों का पोस्ट मार्टम कर सकें। अमित सहाय ने कहा कि ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब इतनी बड़ी तादाद में हाथी एक साथ मारे जाएं। चूंकि, हाथी हमेशा झुंड में रहते हैं तो ऐसा संभव हो सकता है। जब भी तूफान आता है या तेज बारिश होती है तब ये एकसाथ कहीं छिपने का प्रयास करते हैं।

अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए फिर से खुलेगा ग्रीस

आज फिर उछले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितना हुआ बदलाव

EY की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, निफ्टी ने देखी गई गिरवाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -