जम्मू कश्मीर में फिर फूटा कोरोना का बम, जाने संक्रमण का आंकड़ा

Jul 31 2020 04:08 PM
जम्मू कश्मीर में फिर फूटा कोरोना का बम, जाने संक्रमण का आंकड़ा

जम्मू: कोरोना महामारी के कारण पूरा देश संकट की स्थिति में आ गया है. वही यदि जम्मू कश्मीर की बात करे, तो जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को 18 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. यह पहली बार है कि जब राज्य में एक साथ इतने लोगों ने दम तोड़ा है. इनमें जम्मू से 2 और कश्मीर से 16 लोग मारे गए. इसके साथ राज्य में यह आंकड़ा 367 तक पहुंच गया है, इनमें कश्मीर से ही 339 लोगों की जान चली गई है. मरने वालों में जम्मू से दो कोरोना संक्रमित जीएमसी जम्मू में घर से ही मृत लाए गए. दोनों के कोरोना जाँच में वे संक्रमित पाए गए. 

वही जम्मू के ही बागे बाहू इलाके में एक 22 साल की युवती की भी संदिग्ध मृत्यु हुई है. बताया जाता है कि वह बीते कुछ दिन पूर्व कठुआ में अपने सबंधी के यहां जाकर लौटी थी. उसका भी कोरोना नमूने लिया जा रहा है. इस बीच राज्य में 450 नए कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं. इनमें जम्मू संभाग से 83 और कश्मीर से 367 केस हैं. राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 19 हजार के पार हो गया है. 

साथ ही जम्मू के शक्ति नगर क्षेत्र से एक 56 साल के व्यक्ति को जीएमसी में मृत हालत में लाया गया. कोरोना जाँच में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई. बताया जाता है कि मृतक को बीते 6-7 दिन से कोरोना के लक्षण थे, किन्तु वे टेस्ट करवाने से कतराते रहे और घर पर ही आइसोलेट थे. हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से परिवार के अन्य सदस्यों के कोरोना जाँच करवाने के साथ आवास पर सैनिटाइजेशन किया गया है. इसी प्रकार शास्त्रीनगर रहवासी एक 56 वर्षीय महिला को भी वीरवार को जीएमसी में मृत लाया गया. कोरोना जाँच में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसी के साथ राज्य में कोरोना के दिन प्रतिदिन नए मामले सामने आ रहे है.

दलित महामंडलेश्वर से समर्थन में आईं मायावती, कहा- भूमि पूजन में बुलाया होता तो अच्छा होता...

इस राज्य में कोरोना से युवाओं की मृत्यु की संख्या में आ रही है तेजी

आज से उत्तराखंड के तीन शहरों में ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी: मौसम विभाग