IIT जम्मू में कोरोना का विस्फोट, ऑनलाइन मोड पर शिफ्ट हुईं सभी कक्षाएं

श्रीनगर: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) जम्मू में फैकल्टी के कुल 18 सदस्य, कर्मचारी और स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद से ही परिसर में सभी क्लासेज को ऑनलाइन मोड में शिफ्ट कर दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, IIT जम्मू ने कहा है कि वह संक्रमण में तेजी के बीच समय-समय पर कोरोना टेस्ट कर रहा है.

पिछले हफ्ते परिसर में 300 लोगों पर किए गए RT-PCR टेस्‍ट में, संकाय के 18 सदस्यों, कर्मचारियों और छात्रों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. प्रोटोकॉल के मुताबिक, सभी संक्रमित लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है और मेडिकल यूनिट द्वारा लगातार नज़र रखी जा रही है. IIT जम्मू ने अपने बयान में कहा है कि कैंपस को पूरा सेनिटाइज़ किया गया है. कैंपस के ज्यादातर स्टूडेंट्स दिसंबर सेमेस्टर ब्रेक के चलते घर जा चुके थे. अब संक्रमण के केस मिलने के बाद IIT जम्मू सभी कक्षाओं को ऑनलाइन संचालित करेगा और स्टाफ और फैकल्टी सदस्य अगले निर्देश तक वर्क फ्रॉम होम करेंगे. जारी बयान में बताया गया है कि परिसर में सभी पूरी तरह से वैक्‍सीनेटेड हैं.

इस बीच, कोविड टास्क फोर्स ने बुधवार को मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता के नेतृत्व में यहां बैठक की और जम्मू-कश्मीर में संक्रमण की असरदार रोकथाम के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया और विभिन्न उपायों की समीक्षा की. यह देखते हुए कि दूसरी लहर के लिए जिम्मेदार डेल्टा वेरिएंट की तुलना में Omicron को कम खतरनाक, लेकिन तेजी से फैलने वाला माना जा रहा है, मुख्य सचिव ने जनता से सतर्कता बरतने का आग्रह किया है.

आखिर क्या है 'एक्स-मुस्लिम्स ऑफ़ केरल' संगठन, क्यों हुआ इसका गठन ?

दर्दनाक: अनियंत्रित हुई फुल स्पीड कार, 300 फ़ीट गहरी खाई में गिरी, दो की मौत

तमिलनाडु में एक और मंदिर जमींदोज़, विरोध कर रहे 20 भक्त गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -