इस कमोड में लगा है 18 कैरेट सोना, आम जनता भी करेगी इस्तेमाल

इस कमोड में लगा है 18 कैरेट सोना, आम जनता भी करेगी इस्तेमाल

ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनाइटेड किंगडम के ब्लेनहीम पैलेस में सोने का कमोड लगाया जाना है और इस कमोड को ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल के कक्ष के पास लगाया जाना है. ‘द गार्जियन’ के मुताबिक़, यह कमोड़ 18 कैरेट सोने का है. यह इसकी सबसे ख़ास बात है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, ऑक्सफोर्डशायर स्थित ब्लेनहिम पैलेस पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल का घर है और ब्लेनहीम आर्ट फाउंडेशन के संस्थापक स्पेंसर चर्चिल ने इसे लेकर कहा है कि टॉयलेट सीट की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम हैं और इस कमोड को मौरिजो कैटिलेन के द्वारा तैयार किया गया है. ख़ास बात यह है कि इसका प्रयोग हां की आम जनता भी कर सकती है. इसके उपयोग के लिए लाइन और पहले से बुकिंग कराना भी बताया जा रहा है. 

साथ ही जानकारी के मुताबिक़, आम जनता के लिए इसे इसलिए भी खोला जाएगा, दरअसल इस इमारत को यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल किया है और ब्लेनहीम पैलेस में लगने वाली टॉयलेट सीट भी वहां होने वाली प्रदर्शनी का हिस्सा रहेगी. खास बात यह है कि अब तक 1,00,000 लोगों ने इस टॉयलेट सीट को देखा है और सोने के बने इस कमोड के साथ काफी सेल्फी भी ली गई है. 

 

 

महिला ने बना दिया रिकॉर्ड, टिश्यू पेपर से बनाई वेडिंग ड्रेस

बेहद शातिर है यह बंदर, टोल प्लाजा पर दिया बड़ी घटना को अंजाम

इस एक मात्र देश में नहीं पाए जाते सांप, जानें कुछ अनजाने तथ्य

अजब-गजब : ये पराठा खाइए और 1 लाख रु का इनाम पाइए