दिल्ली चुनाव परिणाम Live: आप के 18 उम्मीदवार जीते, अब भी 45 सीटों पर आगे चल रही केजरीवाल की पार्टी
दिल्ली चुनाव परिणाम Live: आप के 18 उम्मीदवार जीते, अब भी 45 सीटों पर आगे चल रही केजरीवाल की पार्टी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के साथ ही आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रारंभिक रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। अभी तक के रुझान के अनुसार, आम आदमी पार्टी (आप) ने 18 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है वहीं वह 45 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं भाजपा को अभी तक सिर्फ एक सीट पर ही जीत मिली है, वहीं भाजपा 6 सीटों पर आगे चल रही है। ये जानकारी चुनाव आयोग द्वारा दी गई है।

इससे पहले 8 फरवरी को हुई वोटिंग के बाद जारी एग्जिट पोल में भी अनुमान जताया गया था कि दिल्ली में एक बार फिर से 'आप' की झाड़ू चल गई है। तेजस्‍वी यादव ने आप अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल को प्रचंड जीत की बधाई देते हुए कहा है कि, 'दिल्‍ली के लोगों द्वारा दिया गया यह जनादेश दिखाता है कि वो काम और विकास पर वोट देंगे।' वहीं DMK चीफ एम के स्टालिन ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बधाई देते हुए मंगलवार को कहा कि यह विकास की सियासत की जीत है।

स्टालिन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'मैं अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को दिल्ली में फिर से प्रचंड जनादेश के साथ सरकार बनाने के लिए बधाई देता हूं।' उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट तौर पर सांप्रदायिक सियासत पर विकास की राजनीति की विजय है। हमारे देश के हित में संघीय अधिकारों और क्षेत्रीय आकांक्षाओं को सशक्त होना चाहिए।

दिल्ली चुनाव परिणामों के बीच सोने के दाम में जबरदस्त गिरावट, चांदी का भी भाव घटा

टी 20 से सन्यास ले सकते हैं डेविड वार्नर, जल्द करने वाले हैं ऐलान

NPA की डेढ़ साल की रिकॉर्ड वसूली से सरकारी बैंकों की हालत में आया सुधार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -