रिज़र्व बैंक के 17000 कर्मचारी आज हड़ताल पर
रिज़र्व बैंक के 17000 कर्मचारी आज हड़ताल पर
Share:

नई दिल्ली : भारतीय रिज़र्व बैंक की यूनियनों से जुड़े हुए करीब 17000 कर्मचारियों के द्वारा आज हड़ताल की जा रही है. बताया जा रहा है कि यह छह साल में पहली बार ऐसा होने जा रहा है कि इतने कर्मचारी एक दिन की हड़ताल पर जा रहे है. साथ ही मामले में जनकरोि देते हुए आपको यह भी बता दे कि RBI के ये सभी कर्मचारी केंद्रीय बैंक से कई बड़े सुधार उपायों को लेकर विरोध प्रदर्शित कर रहे है.

इसके साथ ही यह भी देखने में आ रहा है कि ये कर्मचारी बेहतर रिटायरमेंट बेनिफिट को भी अहम मुद्दा बना रहे है. गौरतलब है कि यह विरोध एक बहुत बड़ी हड़ताल के रूप में सामने आ रहा है और इससे एक दिन में ही कई कामों के प्रभावित होने के अनुमान है. लेकिन इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इसके तहत रियल-टाइम ग्रॉस सेटलमेंट (RTGS) सेवाएं खुली रहने वाली है.

बताया यह भी जा रहा है कि कर्मचारियों के द्वारा सरकार की सार्वजनिक कर्ज़ नीति केंद्रीय बैंक से लेने और मौद्रिक नीति पर उसके अधिकारों में कटौती को लेकर यह विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. साथ ही जानकारी में यह बात स्पष्ट करदे कि इस मामले में यूनाइटेड फोरम ऑफ रिजर्व बैंक ऑफिसर्स ऐंड एम्पलॉइज के द्वारा आह्वान किया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -