दिल्ली में बढ़ रही मरीजों की संख्या, 17 से 80 वर्ष वाले लोगों पर कोरोना बना खतरा

नई दिल्ली: दिन प्रतिदिन बढ़ रहा कोरोना का कहर अब हर किसी की जान का दुश्मन बनता जा रहा है. इतना ही नहीं एकाएक यह वायरस पूरी दुनिया में अपने पांव पसार चुका है. वहीं लगातार इस बात से लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो कई जगह लोग लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन भी कर रहे है. वहीं हाल हिन् में यह भी पता चला है कि दिल्ली में कोरोना वायरस से अब तक 49 लोग संक्रमित हो चुके हैं, बावजूद इसके सामुदायिक फैलाव का एक भी केस सामने नहीं आया है. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में 17 से 82 साल आयु तक के लोग शामिल हैं. इनमें 24 पुरुष और 15 महिला मरीज है.  

वहीं इस बात का पता चला है कि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 28 मार्च तक 13 हजार से ज्यादा लोग क्वारंटीन फेज भी पूरा कर चुके हैं. इनमें न सर्दी के लक्षण मिले हैं और न कोरोना संक्रमण के. फिर भी इन्हें लॉकडाउन तक घरों में ही रहने की सलाह दी गई है. ताकि फिर से ये संक्रमित न हो सकें. 60 वर्ष से ऊपर के  आठ संक्रमित मरीज हैं, जिनमें से दो की मौत भी हो चुकी है. इनमें एक विदेशी है. कोरोना वायरस को लेकर सामुदायिक फैलाव पर चिंता जताई जा रही है, लेकिन दिल्ली में अब तक  एक भी ऐसा केस सामने नहीं आया है, जिसकी ट्रेवल हिस्ट्री न हो. विदेश आने वालों से 13 लोग संक्रमित हुए हैं, जो उनके परिजन या करीबी हैं.

सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज युवा: मिली जानकरी के अनुसार दिल्ली में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज युवा हैं. इनकी आयु 20 से 39 वर्ष के बीच है. इनमें से अधिकतर विदेश यात्रा से लौटकर आए हैं. कोई इरान तो कोई फ्रांस से आया है. 49 में से इन 23 मरीजों में 15 छात्र हैं, जो विदेशों में पढ़ाई कर रहे हैं. 

घर के लिए पैदल निकले युवक की हुई मौत, तीन बच्चों की थी जिम्मेदारी

वॉक के बहाने रफूचक्कर होना चाहता था कोरोना पॉजिटिव, जानें क्या हुआ आगे

अगर संदिग्ध या पॉजिटिव ने किया आइसोलेशन में जाने से मना तो, होगा ऐसा हाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -