नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 17000 पदों पर होगी भर्ती
नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 17000 पदों पर होगी भर्ती
Share:

उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपालों के 13600 पदों पर भर्ती के लिए सोमवार से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई हैं. इसके लिए 13,600 पदों पर चयन लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के जरिए होगा, वहीँ ग्राम पंचायत अधिकारी के 3587 पदों पर भी भर्ती होनी है लेकिन इसमें सीधे इंटरव्यू के द्वारा भर्ती होगी.

ज्ञात हो कि लेखपालों के 8000 पद पहले से ही रिक्त पड़े हुए थे. 5000 नए पद सृजित किए गए हैं. दोनों के लिए ही भर्ती एक साथ राजस्व परिषद आयोजित कर रहा है.

लेखपाल भर्ती में ऑनलाइन आवेदन के लिए राजस्व परिषद व जिलों की वेबसाइट और ग्राम पंचायत अधिकारी के लिए आयोग की वेबसाइट पर आवेदन किए जा सकते है. राजस्व परिषद में लेखपाल भर्ती के लिए 22 जुलाई तक आवेदन स्वीकारे जाएंगे जबकि ग्राम पंचायत अधिकारी के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 13 जुलाई तय की गई है.

लेखपाल भर्ती के लिए 80 नंबर की लिखित परीक्षा में 100 सवाल पूछे जायंगे और 20 नंबर का इंटरव्यू होगा . इसमें आवेदन करने के लिए आवेदक इंटरमीडिएट या समकक्ष होना अनिवार्य है और यदि आवेदक के पास प्रादेशिक सेवा में कम से कम दो साल की सेवा, NCC का B सर्टिफिकेट व ग्रामीण पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवार हो उसे पहले मौका दिया जाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -