इंदौर की ये कॉलोनी बनी कोरोना की गली, एक ही परिवार के इतने लोग हुए संक्रमित

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. इंदौर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है. वहीं, नेहरू नगर की एक, दो, तीन, चार और छह नंबर गली में इस महामारी ने तेजी से पैर पसार लिए हैं. शुक्रवार को गली नंबर दो में एक ही परिवार के 10 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले. इसके अलावा सात अन्य लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं.

दरअसल रिपोर्ट आते ही एसडीएम, तहसीलदार व स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके घर पहुंची और जानकारी मांगी कि वे किसी से मिले तो नहीं. इनके पड़ोसियों की भी स्क्रीनिंग की जा रही है. साथ ही इन पर निगरानी भी रखी जाएगी. कोई लक्षण दिखे तो उनके सैंपल लेकर क्वारंटाइन किया जाएगा. इसके बाद एमआइजी थाना क्षेत्र में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 80 हो गई है. नेहरू नगर की आधी से ज्यादा गलियों को कंटेनमेंट एरिया में तब्दील किया गया है. यहां बैरिकेड लगाकर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है. जिन गलियों में कोरोना मरीज नहीं हैं, वहां लोगों को घर में रहने की समझाइश दी जा रही है. मरीजों की बढ़ती संख्या को देख पुलिस ने भी और सख्ती शुरू कर दी है.

बता दें की नेहरू नगर में जिस परिवार के 10 सदस्य पॉजिटिव मिले हैं, उन्हें तुरंत अस्पताल भेज दिया गया है. मरीजों में एक व्यापारी है. ऐसे में आशंका है कि संक्रमण नोट या बाहरी व्यक्ति के माध्यम से आया है. इनके घर को सैनिटाइज करने के साथ ही पड़ोसियों को घर में रहने की हिदायत दी गई. अन्य लोगों से ये भी पूछा जा रहा है कि पॉजिटिव आए मरीजों से 15 दिन के अंदर कौन-कौन संपर्क में आया है. क्षेत्र में दो दिन पहले सात और उसके पहले छह लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे.

उज्जैन में बढ़ा कोरोना का कहर, अब तक 43 लोगों ने गवाई जान

खंडवा में मालगाड़ी के एलपीजी टैंकर से गैस रिसाव होने पर मचा हड़कंप

45 दिन से लॉक डाउन में फंसी है बरात, दुल्हन को लेकर घर नहीं लौट पा रहा दूल्हा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -