दुनिया के लिए खतरा बना कोरोनावायरस, चीन में अब तक 17 की मौत
दुनिया के लिए खतरा बना कोरोनावायरस, चीन में अब तक 17 की मौत
Share:

बीजिंग: चीन के वुहान शहर में अधिकारियों ने स्थानीय लोगों के यात्रा करने पर पाबन्दी लगा दी है। यह निर्णय तेजी से फैल रहे खतरनाक कोरोनावायरस को रोकने के लिए लिया गया है। बता दें कि वुहान शहर से ही कोरोनावायरस फैलना आरंभ हुआ था। गुरुवार सुबह 10 बजे से लागू हुए इस यात्रा प्रतिबंध के तहत शहरी बसें, सबवे, फेरी और लंबी दूरी के यातायात संसाधन संचालित नहीं होंगे।

इसके अलावा वुहान से जाने वाली उड़ानें और ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं। अभी तक चीन के अलावा अमेरिका, दक्षिण कोरिया, जापान और थाईलैंड में इस वायरस के मामले प्रकाश में आ चुके हैं। इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने के कारण चीन में कम से कम 17 लोगों की जान जा चुकी है वहीं पूरे चीन में 550 से भी अधिक लोग इससे संक्रमित हुए हैं। इसके साथ ही शहर की नगरपालिका सरकार ने नोटिस जारी किया है कि सार्वजनिक जगहों पर सभी लोग को मास्क पहनकर जाएं। बता दें कि अमेरिका ने मंगलवार को देश में कोरोनावायरस का पहला मामला मिलने की बात कही थी। 

यह वायरस इंसान से इंसान में फैल सकता है। इससे पहले, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने निमोनिया की वजह बनने वाले कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए कड़े प्रयासों का आदेश दिया था। वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बुधवार को कोरोनावायरस को लेकर आपात बैठक बुलाई थी। हालांकि इस मीटिंग में यह निर्णय नहीं लिया जा सका कि इसे अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य आपदा घोषित किया जाए या नहीं। इसे लेकर आगे के कदम उठाने के लिए WHO की समिति गुरुवार को फिर मंथन करेगी।

पाक के पीएम का बड़ा बयान, कहा- 'भारत से दुश्मनी के चलते पाकिस्तान'...

Brexit Bill: ब्रेग्जिट विधेयक को संसद ने दी मंज़ूरी, यूरोपीय यूनियन से अलग होने का रास्ता साफ़

विलुप्त होने की कगार पर पहुंचा इस जीव का जीवन, जलवायु परिवर्तन बना बड़ा कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -