झारखंड में कोरोना से दूसरी मौत, 17 संक्रमित

रांची:  दुनिया भर में फैली कोरोनावायरस महामारी का कहर  रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। झारखंड में कोरोनो वायरस से दूसरी मौत की खबर सामने आई है, जिसके बाद राज्य में संक्रमित मामलों की संख्या कुल 17 हो गई है। रविवार को रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के ट्रॉमा सेंटर से दूसरी मौत की जानकारी दी गई। 

मृतक रांची के हिंदपीरी इलाके का रहने वाला है और कोरोनावायरस से संक्रमित महिला का पति है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, मृतक (60) का कोई यात्रा विवरण नहीं था। वह सांस की बीमारी से पीड़ित था और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। सूबे में पहली मौत 9 अप्रैल को बोकारो जिले में हुई थी। अब तक झारखंड में कोरोनो वायरस संक्रमित मामलों की कुल संख्या 17 है, जिनमें से आठ रांची से, सात बोकारो से और दो हजारीबाग जिले से सामने आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने राज्य स्तर पर कोरोना वायरस रोगियों के लिए दो अस्पताल तैयार किए हैं, जिसमें 155 गैर-आईसीयू बेड और वेंटिलेटर वाले 30 आईसीयू बेड की संयुक्त क्षमता है, जबकि जिला स्तर पर 1449 गैर-आईसीयू बेड और 209 आईसीयू बेड की पहचान की गई। पूरे झारखंड में क्वारंटीन केंद्रों में बेडों की कुल संख्या 41,630 है।

लॉकडाउन के बीच इस जिले में अपने काम पर लौटे वर्कर

इस परेशान से जूझ रहा केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण

लोगों में छाई खुशी की लहर, लॉकडाउन में इस विमान ने भरी मेलबर्न की उड़ान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -