वाराणसी में मौत का तांडव, एक ही दिन में लू से 17 लोगों ने तोड़ा दम, श्मशान में लगी लाइन...
वाराणसी में मौत का तांडव, एक ही दिन में लू से 17 लोगों ने तोड़ा दम, श्मशान में लगी लाइन...
Share:

वाराणसी: हीट स्ट्रोक और डिहाइड्रेशन की वजह से वाराणसी में बीते 24 घण्टे में 17 लोगों की मौत हो गई। बुधवार को जिला व मंडलीय अस्पताल में ही 13 लोगों की मौत हो गई। आसपास के जिलों में भी मौतों के चलते  गंगा किनारे स्थित दोनों श्मशान घाटों पर अंत्येष्टि के लिए काफी प्रतीक्षा करनी पड़ रही है। बुधवार को उगापुर (चौबेपुर) में शराब के सेल्समैन व घुघुलपुर (जलालीपट्टी) के मजदूर मृत्युंजय बिंद (45) की नाथूपुर गेट के पास मौत हो गई। 

मंडुवाडीह में 47 साल के व्यक्ति और यमुनानगर कॉलोनी (शिवपुर) के पास रेल ट्रैक पर 45 वर्षीय व्यक्ति का शव मिला। इनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि इनकी मौत भी हीट स्ट्रोक के चलते हुई है। मंडलीय अस्पताल में बुधवार को पांच मौतें हुई, तो छह ने अस्पताल की दहलीज पर दम तोड़ा। जिला अस्पताल में आठ लोगों की जान गई हैं। इनमें से पांच ने अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया है।

निरंतर हो रही मौतों से शिवपुर के पोस्टमार्टम हाउस पर शवों का दबाव दोगुना हो चुका है। यहां 12 लाशों को रखने की क्षमता है। अतिरिक्त शव बाहर रखने पड़ रहे हैं। मंडलीय अस्पताल के मोर्चरी में रखे शव सड़ रहे हैं। यहां के डीप फ्रीजर में छह शव रखने की ही जगह है। मंडलीय अस्पताल के SIC हरिचरण सिंह ने कहा कि गर्मी से लोगों की स्थिति इतनी गंभीर हो रही कि कई अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ देते हैं।

महंगाई का एक और बड़ा झटका, महंगा होने वाला है हवाई सफर

3 शब्द लिखकर शख्स ने छोड़ दी नौकरी! रेजिग्नेशन लेटर वायरल

कल 'जुमा' है, क्या नमाज़ के बाद फिर भड़केगा दंगा ? पूरी तैयारी में UP पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -