यूपी के सीतापुर में संक्रामक बीमारी ने ढाया कहर, अब तक 17 लोगों की मौत, हज़ार से ज्यादा बीमार
यूपी के सीतापुर में संक्रामक बीमारी ने ढाया कहर, अब तक 17 लोगों की मौत, हज़ार से ज्यादा बीमार
Share:

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में संक्रामक रोग अपने पैर पसार चुका है। संक्रामक रोग से अब तक जिले में 17 लोगों की जान जा चुकी है। लगभग 45 गांवों में 1 हजार से ज्यादा लोग बीमार हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें प्रभावित गांवों में शिविर लगाकर परीक्षण व दवा वितरण का कार्य कर रही हैं। सबसे ज्यादा मौतें गोंदलामऊ ब्लॉक में हुई हैं।

सीतापुर जिले के गोंदलामऊ ब्लॉक समेत लगभग 45 गांवों में संक्रामक रोग से करीब 1 हजार से ज्यादा लोग पीड़ित हैं। उल्लेखनीय है कि गोंदलामऊ के विकासखंड के रामगढ़ गांव में संक्रामक से कई लोगों की मौत हो चुकी हैं। दरअसल, वही रामगढ़ गांव में शुगर फैक्ट्री स्थित है, जिससे वहां के गंदे नाले का पानी निरंतर गांव में बीमारियां फैला रहा है।

वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांव में शिविर लगा रही हैं, किन्तु यह मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है, वहीं इस मामले पर जिले के सीएमओ के। नैयर का कहना है कि अब तक 17 लोगों की मौत अलग अलग बीमारियों के चलते हुई है गांव में टीम में शिविर कर रही हैं। वहीं स्थानीय प्रशासन का कहना है कि बीमारियों को रोकने के लिए लगातार कोशिशें की जा रही है और लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

मारुति ने वाहन उद्योग के भविष्य पर कही यह बात

BSNL-MTNL का नहीं होगा मर्जर, सरकार ने किया फैसला

भारत सरकार के इस फैसले से हस्तशिल्प उद्योग को नुकसान, ट्रंप के दवाब में लिया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -