यूपी में आसमान से बरसी मौत, गई 17 लोगों की जान
यूपी में आसमान से बरसी मौत, गई 17 लोगों की जान
Share:

लखनऊ: यूपी में बिजली गिरने की अलग अलग घटनाओं में अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं 19 लोग घायल बताए जा रहे हैं. सरकारी आंकड़ों के अनुसार इस प्राकृतिक आपदा के कारण जिन जिलों में मानवीय हानि हुई है उनमें हरदोई में 3, अमेठी, सीतापुर, बलरामपुर, गाजीपुर और जालौन में 2-2 तथा फतेहपुर, उन्नाव, बदायूं और गोण्डा में 1-1 मौत हुई है. 

वहीं अगर घायलों की बात करें तो प्राकृतिक आपदा से जनपद हरदोई में 11, जालौन में 3, सीतापुर में 2 और अमेठी, मुरादाबाद तथा बदायूं में 1-1 शख्स घायल हुआ है. सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों में प्राकृतिक आपदा की घटनाओं में 17 लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया है. उन्होंने मृतकों के परिवार वालों के प्रति संवेदनाएं जताई है. यह जानकारी सोमवार को यहां देते हुए योगी सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि सीएम योगी ने सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारियों को मृतकों के आश्रितों को त्वरित अनुमन्य राहत धनराशि मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने कहा है कि प्राकृतिक आपदा में दिवंगत लोगों के परिवार वालों को 4-4 लाख रुपए की राहत राशि त्वरित वितरित की जाए. आंधी-पानी, आकाशीय बिजली गिरने समेत प्राकृतिक आपदा की घटनाओं में 19 लोग जख्मी भी हुए हैं. योगी ने अधिकारियों को घायलों के इलाज के लिए समुचित प्रबन्ध करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. संकट की इस घड़ी में प्रदेश सरकार पीड़ित व्यक्तियों के साथ है और उनकी हर सम्भव सहायता की जाएगी. 

आज पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की बैठक, NIA बनेगा और भी अधिक ताक़तवर

RBI डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्तीफा, 6 महीने बाद ख़त्म होने वाला था कार्यकाल

योग दिवस पर ट्वीट करके बुरे फंसे राहुल गाँधी, दर्ज हुई शिकायत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -